comscore
News

सैमसंग Galaxy Note 9 की एक्सेसरीज हुई कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट

सैमसंग वायरलैस चार्जर Duo स्मार्टफोन और एसेसरीज जैसे गैलेक्सी वॉच को चार्ज कर सकता है।

samsung wireless charging duo

सैमसंग ने पिछले हफ्ते Galaxy Note 9 को Unpacked इवेंट के दौरान पेश किया था। साउथ कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी पहले ही Galaxy Note 9 की भारतीय कीमत का खुलासा कर चुकी है। स्मार्टफोन प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने ऑफिशियली इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

वहीं, अब सैमसंग ने अपनी ऑफिशियल इंडियन वेबसाइट पर Galaxy Note 9 की एसेसरीज को लिस्ट कर दिया है। Galaxy Note 9 में वायर और वायरलैस चार्जर सपोर्ट करेंगे। लेकिन, कंपनी डिवाइस के साथ वायरलैस चार्जर नहीं देगी। अगर आपको वायरलैस चार्जर चाहिए तो सैमसंग के वायरलैस चार्जर Duo और वायरलैस चार्जर Pad को खरीद सकेंगे। वायरलैस चार्जर Pad को Qi-सार्टिफिकेशन मिला हुआ है। इससे यूजर्स Gear Sport, Gear S3 और नई Galaxy Watch को चार्ज कर सकेंगे।

दूसरी ओर वायरलैस चार्जर Duo की मदद से एक ही समय में स्मार्टफोन और दूसरी एसेसरीज को चार्ज कर सकेंगे। वायरलैस चार्जर Duo में दो चार्जिंग डोक होंगे।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 जल्द ही भारत में सेल के लिए आ सकता है। यह रिटेल और ऑनलाइन स्टोर में उपलब्ध होगा। ग्राहक लॉन्च डेट ऑफर बंडल का फायदा भी ले पाएंगे। यदि आप गैलेक्सी नोट 9 की प्री-बुकिंग करते हैं तो आपको 4,999 रुपये (रिटेल वैल्यू 22,909) की कीमत में गियर स्पोर्ट स्मार्टवॉच खरीदने का मौका मिलता है। प्री-बुकिंग आज से शुरू हो गई है और 21 अगस्त तक चली जाएगी। इससे यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह सेल के लिए 22 अगस्त को आ सकता है।

सैमसंग Galaxy Note 9 स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

यह डिवाइस गैलेक्सी नोट 8 का अपडेटिड वर्जन है। सैमसंग ने इस बार अपने स्मार्टफोन में बैटरी, कैमरा और S Pen पर फोकस किया है जो स्मार्टफोन की USP है। कंपनी ने Galaxy Note 9 में 4,000mAh की बैटरी दी है, जो एक दिन से ज्यादा का बैटरी बैकअप देगी। इसमें एडप्टिव फास्ट चार्जिंग और वायरलैस फास्ट चार्जिंग है जिससे फोन क्विक चार्ज हो जाएगा।

Galaxy Note 9 के बैक पर ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें ड्यूल अपर्चर लेंस (f/1.5 – f/2.4) के साथ प्राइमरी 12मेगापिक्सल सेंसर है। बैक पर दूसरा सेंसर भी 12 मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन का है जो टेलीफोटो लेंस के साथ आता है। इससे 2X lossless ऑप्टिकल जूम और पोर्टेट मोड बोके इफेक्ट मिलता है।

गैलेक्सी नोट 9 से आप 960fps पर स्लो मोशन वीडियो को एचडी रिजॉल्यूशन में कैप्चर कर सकते हैं। फोन के फ्रंट में 8मेगापिक्सल का कैमरा है जो ऑटोफोकस के साथ आता है। नोट 9 के साथ आ रहा एस पेन ब्लूटूथ इनेबल्ड है। यह एस पेन में अभी तक का सबसे बड़ा अपडेट है। आप इस पेन की मदद से फोटो को क्लिक करने के साथ वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह एक तरीके से रिमोट शटर की तरह काम करेगा। आप एस पेन के जरिए स्मार्टफोन को अनलॉक भी कर सकते हैं। इसके अलावा म्यूजिक प्लेबैक को भी पेन से कंट्रोल किया जा सकता है।

गैलेक्सी नोट 9 फ्रंट से देखने में गैलेक्सी 8 जैसा ही दिखता है, लेकिन इसके डिजाइन में कुछ सुधार किए गए हैं। फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर है जो कैमरा मॉड्यूल के नीचे है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच QHD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले (1440x2960pixels) रिजॉल्यूशन है। यह स्मार्टफोन 18.5:9 के एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC या Exynos 9810 SoC है, जो मार्केट के हिसाब से आएंगे। फोन में 6जीबी रैम और 128जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा नोट 9 का 8जीबी रैम और 512जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट भी आएगा। हालांकि फोन की स्टोरेज को हाइब्रिड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी की बात की जाएं तो गैलेक्सी नोट 9 में ड्यूल सिम सपोर्ट, 4G VoLTE HD वॉयस कॉलिंग, NFC, Bluetooth 5.0, GPS और USB Type-C port चार्जिंग और डाटा ट्रांसफर के लिए है। सैमसंग ने इस फोन में एप्पल आईफोन X की तरह 3D फेशियल रिक्गनाइजेशन टेक्नोलॉजी दी है। यह एंड्रॉइड 8.0 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स आता है, इसके अलावा इसमें सैमसंग कस्टम यूआई है। दूसरे फीचर्स में इसमें कैशलेस पेमेंट के लिए सैमसंग Pay का फीचर दिया गया है। इसके अलावा यह IP68 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इसमें डॉल्बी एटमॉस ऑडियो के साथ स्टीरियो स्पीकर है। इसमें Bixby वॉयस असिस्टेंट में भी सुधार किया गया है, जो अलग-अलग भारतीय लैंग्वेज में भी लाइव ट्रांसलेशन करता है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 9

67900

Android 8.1 Oreo
Samsung Exynos 9810 SoC
Dual 12MP + 12MP
  • Published Date: August 17, 2018 9:45 AM IST