comscore
News

सैमसंग Galaxy Note 9 को मिला 3C सर्टिफिकेशन, 9 अगस्त को होगा लॉन्च

सैमसंग Galaxy Note 9 को बड़ी बैटरी और S Pen फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है।

samsung-galaxy-note-9

सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 9 को 9 अगस्त को ग्लोबली पेश करेगी। कंपनी इस डिवाइस को बिजनेस यूजर्स को ध्यान में रखते हुए पेश करेगी। साउथ कोरियन मैन्युफेक्चर ने पहले इस ग्लोबल लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेज दिए हैं। इस इवेंट को न्यूयॉर्क में आयोजित किया जाएगा।

अफवाह है कि स्मार्टफोन को लॉन्च करने के बाद महीने के आखिर में सेल के लिए पेश किया जाएगा। वहीं, अब इस स्मार्टफोन को 3C सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है। यह सर्टिफिकेशन पिछले हफ्ते यूएस में FCC सर्टिफिकेशन मिलने के बाद सामने आया है।

यह सर्टिफिकेशन टेक कंपनियों के लिए अमेरिका और चीन जैसे बाजारों में अपने डिवाइस का उत्पादन और बिक्री करने के लिए अनिवार्य हैं। लिस्टिंग से पता चलता है कि चीन के 3C सर्टिफिकेशन में मॉडल नंबर एसएम-एन 9608 के साथ Galaxy Note 9 को सर्टिफाइड किया गया है। लिस्टिंग यह भी पुष्टि हुई है कि डिवाइस फास्ट वायरलेस चार्जिंग के साथ 9वी डीसी / 1.67 ए या 5 वी डीसी / 2 ए के पावर इनपुट को सपोर्ट करेगा।

इसके अलावा यह बात भी सामने आई है कि डिवाइस को TD-LTE सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा। लिस्टिंग में स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

लीक्स के हिसाब से Galaxy Note 9 डिजाइन के मामले में काफी हद तक पिछले वेरिएंट्स के जैसा ही है। इस स्मार्टफोन के रेंडर्स से पता चलता है कि गैलेक्सी नोट 9 में 2960 × 1440 पिक्सल के साथ आने वाली 6.4-इंच क्वॉड एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले है। पीछे की ओर इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है।

Galaxy Note 9 में कैमरा मॉड्यूल के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर है। इवेंट इनवाइट को देखा जाए तो इसमें स्मार्टफोन को एक नए पीले कलर में दिखाया गया है। इसे यूएस और चीन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा, जबकि बाकी सभी देशों में यह स्मार्टफोन सैमसंग के अपने एक्जिनोस 9810 चिपसेट के साथ आएगा।

डिवाइस में 6 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज आ सकती है, इसके अलावा सैमसंग इसका 8 जीबी रैम वेरिएंट भी पेश कर सकता है। स्मार्टफोन में बिलकुल Galaxy S9+ जैसा ड्यूल कैमरा होगा, और यह 960 फ्रेम प्रति सेकंड पर सुपर स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करेगा। Galaxy Note सीरीज हमेशा अपने S Pen के लिए जानी जाती है। Galaxy Note 9 के साथ भी इस फीचर को पेश किया जाएगा।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 9

67900

Android 8.1 Oreo
Samsung Exynos 9810 SoC
Dual 12MP + 12MP
  • Published Date: July 2, 2018 11:12 AM IST