comscore
News

अल्ट्रा-फास्ट UFS 3.0 स्टोरेज के साथ पेश होगा सैमसंग Galaxy S10 फोन: रिपोर्ट

सैमसंग अपने आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S10 को अल्ट्रा-फास्ट UFS 3.0 स्टोरेज के साथ पेश करेगा।

samsung-galaxy-note-9-dual-cameras-review

सैमसंग अपने आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S10 को अल्ट्रा-फास्ट UFS 3.0 स्टोरेज के साथ पेश करेगा। एक नई रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। सैमसंग इस फोन को अगले साल पेश करेगा। इस बात की घोषणा खुद सैमसंग के मोबाइल मैमोरी प्रोडक्ट प्लानिंग के हेड Jay Oh ने की है।

उन्होंने क्वॉलकॉम के 4G / 5G समिट के दौरान यह बात कही। Jay Oh ने हॉन्ग कॉन्ग में हुए क्वॉलकॉम 4G / 5G समिट में कहा कि 2019 में सैमसंग के आने वाले स्मार्टफोन UFS 3.0   स्टोरेज के साथ आएंगे। सैमंसग का  Galaxy S10 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 2019 में अल्ट्रा-फास्ट फ्लैश  स्टोरेज दी जाएगी।

बता दें कि  दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग अगले साल Galaxy S10 के तीन मॉडल्स लॉन्च कर सकती है। कंपनी इन तीनों मॉडल्स में अगले साल जनवरी में होने वाले CES 2019 में पेश कर सकती है। इस स्मार्टफोन का बेस मॉडल 5.8 इंच डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें सिंगल रियर कैमरा होगा। इस स्मार्टफोन का 64 जीबी व 128 जीबी मॉडल भी आएगा।

हालांकि, Galaxy S10 के 256 जीबी वेरिएंट को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है। यह भी नहीं बताया गया है कि इस स्मार्टफोन में कितनी रैम होगी। लेकिन, माना जा रहा है कि सैमसंग इस फोन में 4 जीबी रैम देगी। यह 4 जीबी रैम 6 जीबी तक अपग्रेड होगी। इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि इस फोन का एंट्री लेवल में दो रियर कैमरे होंगे, लेकिन अब कहा जा रहा है कि कहा जा रहा है कि Galaxy S10 के एंट्री-लेवल में एक ही रियर कैमरा होगा।गैलेक्सी S10 का जो दूसरा मॉडल होगा उसमें 6.4 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी और इसके बैक में ड्युल कैमरा दिया जाएगा।

इस फोन का तीसरा मॉडल ‘Galaxy S10 Plus’ होगा। यह फोन का प्रीमियम मॉडल होगा। इसमें 12 मेगापिक्सल का सेंसर और ड्युल अप्रेचर लेंस दिया जाएगा। इसमें टेलीफोटो लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल का सेंसर भी दिया जाएगा। सैमसंग इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर्स देगा।

 

  • Published Date: October 25, 2018 12:42 PM IST