comscore Samsung Galaxy S21 FE फिर हुआ लीक, जानिए कीमत से लेकर स्पेक्स तक
News

Samsung Galaxy S21 FE फिर से हुआ लीक, जानिए कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन तक सबकुछ

इस फ्रेश लीक में पता चलता है कि Samsung Galaxy S21 FE (Fan Edition) में 6.4-इंच की AMOLED डिस्प्ले होगी जो 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगी। लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि इस डिवाइस में 4,370mAh बैटरी होगी।

s21 fe colours

Image: AndroidHeadlines


Samsung Galaxy S21 FE के भारत में जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है। कुछ टाइम से यह डिवाइस जगह-जगह पर स्पॉट किया जा रहा है और इसकी स्पेक्स से लेकर लॉन्च डेट तक के बारे में लीक आ चुकी हैं। अब इस फोन को TENAA पर देखा गया है जहां यह फोन SM-G9900 मॉडल नंबर के साथ दिखाई पड़ रहा है। यही मॉडल नंबर चाइना की 3C सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी दिखाई दिया था। Also Read - Samsung Galaxy S21 FE 5G Review: एंट्री-लेवल फ्लैगशिप सेगमेंट में एक अच्छा ऑप्शन

इस फ्रेश लीक में पता चलता है कि Samsung Galaxy S21 FE (Fan Edition) में 6.4-इंच की AMOLED डिस्प्ले होगी जो 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगी। लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि इस डिवाइस में 4,370mAh बैटरी होगी। ये शायद मिनिमम कैपेसिटी है, जिसका मतलब कि टिपिकल कैपेसिटी 4,500mAh होगी। यह स्पेक्स पहले आई हुई लीक से मेल भी खाते हैं। आइए Galaxy S21 FE के सभी स्पेक्स पर एक नजर डाल लेते हैं। Also Read - Samsung Galaxy Tab S8 Series जल्द होगी लॉन्च, Snapdragon 8 Generation 1 चिपसेट के साथ मिलेंगे ये दमदार स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy S21 FE (Fan Edition) स्पेक्स

जैसा कि हमने पहले मेंशन किया, सैमसंग गैलेक्सी S21 FE को SM-G9900 मॉडल नंबर के साथ में चाइना की 3C सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा जा चुका है। इस लीक से पता चला था कि सैमसंग का ये फैन एडिशन डिवाइस 5G कनेक्टिविटी के साथ-साथ 25W फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करेगा। ये दोनों फीचर स्टैंडर्ड गैलेक्सी S21 जैसे हैं। Also Read - Top 5 Smartphone under 500 EMI on Flipkart: सिर्फ ₹260 प्रति महीने पर 6000mAh बैटरी, 4GB RAM और 64GB स्टोरेज, 48MP कैमरा वाले धांसू 5G फोन को खरीदने का मौका

फोन के लीक्ड रेंडर से पता चलता है कि इस डिवाइस में भी स्टैंडर्ड S21 मॉडल की तरह ही डिजाईन होगी, बैक पर तीन कैमरा होंगे और सामने पंच-होल डिजाइन वाली स्क्रीन होगी. Samsung Galaxy S21 FE को गीकबेंच पर भी देखा गया था। यहां ये डिवाइस Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर पर चलता हुआ नजर आया और इसमें 8GB रैम भी दिखी।

मगर गीकबेंच पर इस फोन का मॉडल नंबर SM-G990B लिस्टेड है जो शायद इस डिवाइस के एक अलग वैरिएंट की तरफ इशारा करता है। इसी तरह FCC लिस्टिंग पर SM-G990U डिवाइस नजर आया जो फोन में 45W फास्ट चार्जिंग दिखाता है। शायद ये अलग मॉडल नंबर एक ही डिवाइस में अलग-अलग चिप या चार्जिंग कैपेसिटी इस्तेमाल करने की वजह से हैं। देखना ये होगा कि भारत में लॉन्च होने वाले डिवाइस में Qualcomm का प्रोसेसर होगा या सैमसंग का बनाया हुआ Exynos चिप।

कब होगा लॉन्च Galaxy S21 FE?

काफी लम्बे टाइम से लीक्स कह रही हैं कि सैमसंग अपने नए Fan Edition स्मार्टफोन को अगस्त 2021 में लॉन्च करेगा। मगर फिर एक दूसरी रिपोर्ट ने कहा कि कम्पोनेंट की कमी के चलते सैमसंग Galaxy S21 FE के लॉन्च को टाल रहा है। सैमसंग ने इस डिवाइस के अनाउन्स्मेंट के बारे में तो कुछ नहीं कहा मगर प्रोडक्ट सस्पेन्शन की इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया।

क्या होगी कीमत?

एक पुरानी खबर के मुताबिक, Samsung Galaxy S21 FE की कीमत KRW 700,000 से शुरू हो सकती है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 45,900 रुपए होते हैं। अगर सैमसंग इस फोन को इन्हीं कीमत पर उतारता है तो यह डिवाइस Galaxy S20 FE से भी सस्ता पड़ेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 8, 2021 1:40 PM IST
  • Updated Date: July 8, 2021 1:40 PM IST


You Might be Interested


new arrivals in india

Best Sellers