comscore 200MP कैमरा के साथ लॉन्च होगा Samsung का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन! रिपोर्ट से हुआ खुलासा-Samsung Galaxy S23 Ultra 5G tipped to launched with 200MP custom camera sensor report reveals
News

200MP कैमरा के साथ लॉन्च होगा Samsung का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन! रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Samsung Galaxy S23 सीरीज के टॉप-मॉडल की कैमरा डिटेल सामने आई है। रिपोर्ट की मानें तो अगामी स्मार्टफोन में 200MP का कस्टम सेंसर दिया जाएगा। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 12MP का कैमरा मिल सकता है।

  • Published: November 11, 2022 12:56 PM IST

Highlights

  • Samsung Galaxy S23 Ultra 200MP कस्टम सेंसर के साथ आ सकता है
  • यूजर्स को फोन में 12MP का सेल्फी कैमरा मिल सकता है
  • गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा को अगले साल पेश किए जाने की उम्मीद है
samsung


Samsung Galaxy S23 सीरीज पिछले कई दिनों से खबरों में बनी है। इस अपकमिंग सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन्स Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक फोन्स की ऑफिशियल लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। मगर अब सीरीज के टॉप-एंड मॉडल यानी गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा की कैमरा डिटेल ऑनलाइन लीक हुई है। Also Read - Amazon Fab Phones Fest 2022: Samsung से लेकर OnePlus तक, इन स्मार्टफोन पर मिल रहा तगड़ा Discount

200MP कैमरा से हो सकता है लैस

गैजेट 360 की रिपोर्ट में कहा गया है कि Samsung Galaxy S23 Ultra स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ इलेक्ट्रॉनिक बाजार में दस्तक देगा। इसमें 200MP का कस्टम Samsung ISOCELL सेंसर होगा, जिसमें दो सेंसर मौजूद होंगे। इनका पिक्सल साइज 0.64 माइक्रोन, सेंसर साइज 1/1.3 और अर्पचर f/1.7 होगा। Also Read - Google ने यूजर्स को दी चेतावनी, लाखों एंड्रॉयड डिवाइस पर साइबर अटैक का खतरा

इतना ही नहीं इसमें पिक्सल-बाइन्ड रेजलूशन वाला 50MP का लेंस दिया भी दिया जाएगा। इसके जरिए यूजर्स लो-लाइट में शानदार फोटो क्लिक कर सकेंगे। साथ ही, 8K वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलेगी। जबकि अन्य सेंसर के तौर पर इसमें चीनी कंपनी Sunny Optical की तरफ से 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 10MP का टेलीफोटो लेंस दिया जाएगा। Also Read - Samsung Galaxy S23 सीरीज में मिलेगा iPhone 14 Series वाला यह फीचर, पढ़ें डिटेल

इसका कैमरा 10x जूम सपोर्ट करेगा। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 12MP का कैमरा मिल सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सनी ऑप्टिकल सैमसंग की सप्लाई चेन से जुड़ी है, हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर सैमसंग के साथ जुड़ने का ऐलान नहीं किया है।

मिल सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन्स

हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Samsung अपने नए हैंडसेट एस 23 अल्ट्रा को 6.6 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च करेगा। बेहतर फंक्शनिंग के लिए हैंडसेट में 8GB RAM और Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट का सपोर्ट मिल सकता है। इसके अलवा डिवाइस में फास्ट चार्जिंग वाली पावरफुल बैटरी दी जा सकती है।

अगले साल हो सकता है लॉन्च

गैलेक्सी एस 23 अल्ट्रा की आधिकारिक लॉन्चिंग को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है। मगर लीक्स में दावा किया जा रहा है कि फोन को अगले साल 5 जनवरी के दिन लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 70,000 से 1,00,000 रुपये के बीच होने की संभावना है।

पिछले साल Galaxy S22 से उठा पर्दा

Samsung ने पिछले साल गैलेक्सी एस 22 को ग्लोबल बाजार में उतारा था। इसमें 6.1 इंच की एमोलेड स्क्रीन लगी है। स्मूथ फंक्शनिंग के लिए हैंडसेट में Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर और 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 3700mAh की बैटरी मिलती है। इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में है।

  • Published Date: November 11, 2022 12:56 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.