comscore MWC 2017 में Samsung Galaxy S7 edge को मिला बेस्ट स्मार्टफोन का खिताब | BGR India
News

MWC 2017 में Samsung Galaxy S7 edge को मिला बेस्ट स्मार्टफोन का खिताब

Samsung Galaxy S7 edge को MWC 2017 इवेंट में Best Smartphone 2016 के खिताब से नवाजा गया है।

  • Updated: February 15, 2022 3:49 PM IST
samsung galaxy s7 edge blue coral variant india

MWC 2017 में सैमसंग द्वारा दो नए टैबलेट गैलेक्स टैब एस3 और गैलेक्सी बुक को लॉन्च किया गया। इसके साथ ही कंपनी द्वारा इस इवेंट में एक वीडियो भी जारी किया गया जिसके अनुसार कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन 29 मार्च को पेश किया जाएगा। कंपनी ने लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं किया है। किंतु उम्मीद है कि यह सैमसंग गैलेक्सी एस8 हो सकता है। वहीं MWC 2017 इवेंट सैमसंग के लिए काफी खास भी रहा, क्योंकि साल 2016 के बेस्ट स्मार्टफोन का खिताब Samsung Galaxy S7 edge को मिला। Also Read - फ्लिपकार्ट पर सैमसंग कार्निवल शुरू: पुराने फोन के बदले लें नया फोन, नहीं देना होगा कोई पैसा

Also Read - सैमसंग Galaxy S7 और S7 edge के लिए जारी हुआ Oreo अपडेट

मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेंस 2017 इवेंट में GSMA द्वारा सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज को बेस्ट हेंडसेट एंड डिवाइस कैटेगरी के अंतर्गत “Best Smartphone 2016” का खिताब दिया गया। कंनी के ग्लोबल प्रोडक्ट वाइस प्रेसिडेंट Junho Park का कहना है​ कि ‘हमें यह सम्मान गैलेक्सी एस7 एज के डिजाइन और इनोवेशन के लिए प्राप्त हुआ है।’ Also Read - सैमसंग Galaxy S7 और Galaxy S7 edge के लिए इस महीने रोल आउट होगा एंड्रॉइड Oreo

इसे भी देखें: MWC 2017 में सैमसंग ने अपने 5G प्रोडेक्ट का किया खुलासा

सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज में 5.5-इंच क्वाएचडी सुपर एमोलेड डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 14040×2560पिक्सल है। यह स्मार्टफोन ऑक्टाकोर एक्सनोस 8890 प्रोसेसर और क्वाडकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट पर कार्य करता है। इसमें 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी उपलब्ध है। ​​जबकि माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 200जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए गैलेक्सी एस7 ऐज में ओआईएस फीचर के साथ 12-मेगापिक्सल रीयर कैमरा दिया गया है। जिसमें एलईडी फ्लैश की सुविधा उपलब्ध है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए इसमें साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। एंडरॉयड 6.0 मार्शमेलो पर आधारित इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर डुअल सिम कार्ड स्लॉट, 4जी एलटीई, वाईफाई और ब्लूटूथ दिए गए हैं। वहीं इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 3,600एमएएच की बैटरी उपलब्ध है।

इसे भी देखें: MWC 2017: जेडटीई ने एचडी डिसप्ले के साथ नूबिया एन1 लाइट स्मार्टफोन की घोषणा की

गौरतलब है​ कि जहां पिछले साल सैमसंग का गैलेक्सी नोट 7 में होने वाले ब्लास्ट के बाद काफी चर्चा में रहा। इसे कंपनी का असफल डिवाइस माना गया। जिसके बाद कंपनी द्वारा इसे बाजार में बंद करने बाद इसमें होने वाली समस्या की जांच की गई और हाल में इस जांच को पूरा इसके परिणाम जारी किए गए। जिसके अनुसार गैलेक्सी नोट 7 होने वाले ब्लास्ट के पीछे इसमें उपयोग होने वाली बैटरी के आकार को मुख्य कारण माना गया।

इसे भी देखें: शाओमी रेडमी 4X के स्पेक्स, कीमत और रिलीज़ डिटेल्स हुई लीक

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 28, 2017 6:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:49 PM IST



new arrivals in india