comscore Samsung Galaxy S7 से भी दोगुना तेज़ी से सेल हो रहा है Samsung Galaxy S8 स्मार्टफोन | BGR India
News

Samsung Galaxy S7 से भी दोगुना तेज़ी से सेल हो रहा है Samsung Galaxy S8 स्मार्टफोन

यूनिट्स सेल के मामले में Samsung Galaxy S7 से भी कहीं आगे निकला Samsung Galaxy S8 स्मार्टफोन।

samsung galaxy s8 vs galaxy s8+


अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि Samsung Galaxy Note 7 की घटना के बाद सैमसंग किसी भी तरीके से नीचे गिरा है तो आपका सोचना बिलकुल गलत है। क्योंकि कंपनी के नया फ्लैगशिप स्मार्टफोंस Samsung Galaxy S8 और Samsung Galaxy S8+ ने इस बात को गलत साबित कर दिया है। इससे पहले हम आपको बता चुके हैं की कंपनी ने Samsung Galaxy S8 और Samsung Galaxy S8+ के लॉन्च के लगभग एक महीने के अंदर ही इन फोन्स के लगभग 5 मिलियन यूनिट्स को सेल करने का लक्ष्य रखा था। इसके बाद अब खबर आ रही है कि Samsung Galaxy S8 और Samsung Galaxy S8+ स्मार्टफोन कंपनी के Samsung Galaxy S7 और Samsung Galaxy S7 Edge से दोगुना तेज़ी से सेल हो रहे हैं। Also Read - Amazon Fab Phones Fest 2022: Samsung से लेकर OnePlus तक, इन स्मार्टफोन पर मिल रहा तगड़ा Discount

Also Read - Google ने यूजर्स को दी चेतावनी, लाखों एंड्रॉयड डिवाइस पर साइबर अटैक का खतरा

इसे भी देखें: 15 जून को लॉन्च हो सकता है वनप्लस 5, लीक हुआ ई-मेल Also Read - Samsung Galaxy S23 सीरीज में मिलेगा iPhone 14 Series वाला यह फीचर, पढ़ें डिटेल

आपको बता दें कि बीते दिनों सैमसंग ने इस बात की घोषणा की थी कि Samsung Galaxy S8 और Samsung Galaxy S8+ के लॉन्च के बाद से अब तक कंपनी इसके लगभग 1 मिलियन यूनिट्स को सेल कर चुकी है। इसके अलावा आपको बता दें कि इन फोंस की पीढ़ी के पिछले स्मार्टफोंस में अपने लॉन्च के लॉन्च के लगभग 75 और 74 दिनों में Samsung Galaxy S6 और Samsung Galaxy S7 के 100 मिलियन के नंबर को छुआ था। इसके अलावा कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि Samsung Galaxy S8 इस मामले में इन सब से आगे है जो इन फोंस से दोगुना तेज़ी से सेल हो रहा है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सैमसंग Galaxy S8 में 5.8-इंच क्वाडएचडी और Galaxy S8+ 6.2-इंच क्वाडएचडी का सुपर एमोलेड प्रेशर सेंसेटिव डिसप्ले दिया गया है। कंपनी ने इन्हें इनफिनिटी डिस्प्ले का नाम दिया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट अनुपात 18:9 है। हमें एलजी जी6 में इसी अनुपात वाला डिस्प्ले देखने को मिला था। इन दोनों स्मार्टफोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन कुछ मार्केट में कंपनी एक्सीनॉस 8895 चिपसेट वाला हैंडसेट उपलब्ध है।

इसे भी देखें: Rs. 2,000 के कैश बैक के साथ Paytm पर मिल रहा है Gionee A1 स्मार्टफोन, अब कीमत है महज़…

सैमसंग Galaxy S8 और सैमसंग Galaxy S8+ में 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इन दोनों ही हैंडसेट 256GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8+ वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे। यह डिवाइस एंड्राइड 7.0 नॉगट पर कार्य करेंगे डुअल सिम स्लॉट से लैस होंगे।

इन फोंस में 12-मेगापिक्सल ड्यूल पिक्सल रियर कैमरा LED फ़्लैश, f/1.7 अपर्चर के साथ मिल रहा है। आपको बता दें कि इसके साथ ही आपको 8-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ मिलेगा। आपको बता दें कि यह एक ड्यूल-सिम सपोर्ट करने वाले फोंस हैं।

सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8+ को आईपी68 सर्टिफिकेशन के साथ पेश किया जाएगा। जिसका मतलब है कि ये फोन डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस होंगे। वहीं, Galaxy S8 और Galaxy S8+ में क्रमश: 3000 एमएएच और 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

इसे भी देखें: Andy Rubin का Essential Phone 5.7-इंच की QHD डिस्प्ले और स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश

  • Published Date: May 31, 2017 3:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.