comscore
News

सैमसंग Galaxy S9 की कैमरा क्षमता को लेकर सामने आई जानकारी

सैमसंग की ISOCELL ब्राइट, फास्ट और स्लिम टेक्नोलॉजी है।

  • Published: January 23, 2018 9:45 AM IST
samsung-logo

मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) 2018 में अपने फ्लैगशिप मॉडल को लॉन्च करने से पहले सैमसंग ने अपने नई ISOCELL family, जो कि Tetracell और Smart WDR जैसी टेक्नोलॉजी से लैस होगा। यह एक नई कैमरा टेक्नोलॉजी सेंसर है, जिसमें variable aperture और slow-mo वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स होंगे। इस टेक्नोलॉजी को लेकर अफवाह है कि इसे अगले महीने लॉन्च होने वाले सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ के साथ पेश किया है।

कुछ अफवाहों की माने तो यह नई टेक्नोलॉजी कंपनी के ड्यूल पिक्सल सेंसर की मदद से कैमरा एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगी। सबसे पहले नई लाइन में ISOCELL Bright है, जो सैमसंग की टेट्रासेल टेक्नोलॉजी की मौजूदगी का उपयोग करता है, जिससे चार पिक्सल को एक विशाल पिक्सल में जोड़कर कम रोशनी की स्थिति में हल्की संवेदनशीलता में सुधार किया जा सकता है। टेक्नोलॉजी मूल रूप से पिछली अक्टूबर में वापस घोषित की गई थी।

हालांकि, सैमसंग ने अपनी स्मार्ट WDR सुविधा को एकीकृत किया है, जो एक शॉट में कई एक्सपोजर को कैप्चर करने में सक्षम बनाता है। यह स्पष्ट रूप से खुद को सुदृढ़ बनाने के लिए और सामने वाले कैमरे द्वारा मुख्य रूप से लिया गया शॉट्स है। Tetracell और Smart WDR का मिश्रण नए कैमरा सेंसर को लाइट और अंधेरे दोनों में अधिक विस्तार से कैप्चर करने में सक्षम होता है।

इसी तरह three-stack fast readout सेंसर ISOCELL फास्ट कहलाता है, जिससे 480 एफपीएस के रूप में एक हाई फ्रेम दर में फुल-एचडी (1080 पी) वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। सैमसंग ने एडवांस्ड पीडीएएफ (फेज डिटेक्टिंग ऑटोफोकस) टेक्नोलॉजी के साथ तेजी से ऑटोफोकस भी इसमें सक्षम किया है, जो ड्यूल पिक्सल और सुपर पीडी सेंसर के माध्यम के साथ आता है।

इसी तरह ISOCELL स्लिम एक उच्च-रिजोल्यूशन फोटो कैप्चरिंग अनुभव प्रदान करता है, जो कि एक पतली और छोटी उपस्थिति के रूप में 0.9 माइक्रोन है। सैमसंग ने अपने ISOCELL ड्यूल को भी डिजाइन किया है जो आउट-फोकसिंग प्रभावों के लिए ऑप्टिकल जूम, कम-रोशनी शूटिंग और गहराई से सेंसर जैसी विशेषताओं के साथ सक्षम बनाता है।

  • Published Date: January 23, 2018 9:45 AM IST