comscore
News

सावधान! नई अपडेट के बाद सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S8 duo में आई ये प्रॉब्लम

सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 9 और Galaxy S9 duo में भी एंड्रॉएड 9 अपडेट के बाद बैटरी ड्रैन की समस्या आई थी।

samsung-galaxy-s9-main

सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में अपने फ्लैगशिप फोन Galaxy S9 और Galaxy S8 duo के लिए एंड्रॉएड पाई अपडेट दिया था। इसके साथ कंपनी ने इन दोनों फोनों को One UI का अपडेट भी दिया था। एंड्रॉएड अपडेट मिलने के बाद Galaxy S8, Galaxy S8+, Galaxy S9, और Galaxy S9+ के यूजर्स का कहना है कि उनके फोन की बैटरी जल्दी ड्रेन (खत्म) हो रही है।

कंपनी ने अपडेट के साथ इन फोन्स के यूजर्स को फरवरी में सिक्योरिटी पैच अपडेट भी दिया था। फोन अपडेट के बाद कई यूजर्स सैमसंग कम्युनिटी फोरम में बैटरी ड्रैन की प्रॉब्लम को शेयर कर रहे हैं।

यूजर्स का कहना है कि उनके फोन की बैटरी स्क्रीन की ब्राइटनेस कम करने के बाद भी तेजी के ड्रेन हो रही है। कुछ यूजर्स ने तो यह भी कहा था फोन को यूज न करते हुए भी उनकी बैटरी तेजी के कम होती जाती है। सैमसंग द्वारा अपडेट दिए जाने के बाद बैटरी ड्रैन की रिपोर्ट समय-समय पर आती रही हैं।

सैमसंग के कुछ यूजर्स का यह भी कहना है कि एंड्रॉएड पाई बीटा अपडेट के दौरान बैटरी ड्रैन की प्रॉब्लम नहीं थी। कंपनी द्वारा अपडेट रोलआउट करने के बाद ही यह प्रॉब्लम देखने को मिल रही है।

इतना ही नहीं सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 9 और Galaxy S9 duo में भी एंड्रॉएड 9 अपडेट के बाद बैटरी ड्रैन की समस्या आई थी। हालांकि फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक रूप से इसे फिक्स करने के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है।

  • Published Date: February 26, 2019 5:21 PM IST