comscore
News

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ के अनलॉक वर्जन को मिला FM रेडियो सपोर्ट

FM रेडियो NextRadio सर्विस के माध्यम से दिया जा रहा है।

samsung galaxy s9 review size comparison s9 plus

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ के अनलॉक वर्जन को अमेरिका में FM रेडिया को सपोर्ट मिला है। इस नए अपडेट के बाद यूजर्स Galaxy सीरीज के इन दोनों फ्लैगशिप डिवाइस में FM रेडियो सुन पाएंगे। इस सर्विस के लिए यूजर्स को नेटिव ऐप की जगह NextRadio सर्विस का इस्तेमाल करना होगा।

इस सपोर्ट को एक्सक्लूसिव सिर्फ अमेरिका के यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इसका मतलब है कि अगर आप भारत या दूसरे देश में Galaxy S9 मॉडल का इस्तेमाल करते हैं तो आप अभी भी FM नहीं सुन पाएंगे।

SamMobile की खबर के अनुसार Galaxy S9 और Galaxy S9+ के अनलॉक वर्जन को नया सॉफ्टवेयर अपडेट (firmware version G960U1UES2ARF4 और G965U1UES2ARF4) मिल रहा है। सैमसंग ने इस नए अनुभव के लिए मार्च में Galaxy S9 मॉडल पर एफएम चिप को सक्रिय करने का वादा किया था। साउथ कोरियाई कंपनी ने अपने प्रमुख मॉडल पर एफएम रेडियो समर्थन को सक्षम करने के लिए टैगस्टेशन के साथ अपनी साझेदारी की भी घोषणा की।

सैमसंग के अलावा, कई अन्य एंड्रॉइड फोन बनाने वाली कंपनियां भी अपने फोन में एफएम रेडियो सपोर्ट नहीं दे रही हैं। यहां तक कि गूगस पिक्सल रेंज में एफएम रेडियो सपोर्ट भी शामिल नहीं है। इसके अलावा एप्पल भी अपने किसी डिवाइस में एफएम रेडियो नहीं देता। वहीं, अल्काटेल, एलजी और मोटोरोला जैसी कंपनियों ने हाल ही में अपने डिवाइस पर एफएम चिप्स को सक्रिय किया था।

  • Published Date: June 27, 2018 9:57 AM IST