comscore
News

जानें आखिर क्यों सैमसंग Galaxy S9 में नहीं है इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

सैमसंग के पास Galaxy S9 स्मार्टफोन पर इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को नहीं अपनाने का एक मजबूत कारण है।

  • Published: March 6, 2018 2:20 PM IST
samsung-galaxy-s9-ar-emoji-gallery

सैमसंग ने पिछले महीने 25 फरवरी को अपने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S9 और Galaxy S9+ को लॉन्च ​किया था। स्मार्टफोन को आज के तरीके के लिए बनाया जाने के रूप में वर्णित किया गया है, और इसलिए प्रमुख डिजाइन परिवर्तन नहीं किए गए हैं। Galaxy S9 और Galaxy S9+ अपने पिछले डिवाइसों Galaxy S8 और Galaxy S8+ पर एक शोधन के अधिक है।

डिजाइन परिवर्तन के संदर्भ में, Galaxy S9 और Galaxy S9+ में फिर से पहले ​जैसी स्थिति में फिंगरप्रिंट संवेदक दिया गया है जो पीछे के कैमरे मॉड्यूल के नीचे रखा गया है। सैमसंग वास्तव में इन-फिंगरप्रिंट संवेदक का उपयोग करके खुद को बेहतर बना सकता था, लेकिन एक कारण है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी ने नई तकनीक को नहीं अपनाया है। सैमसंग का कहना है कि इसमें इन-फिंगरप्रिंट सेंसर को शामिल नहीं किया गया था क्योंकि यह अपने स्मार्टफोन पर इसे तैनात करने से पहले तकनीक को परफेक्ट करना चाहता है।

सैमसंग के प्रोडेक्ट पोर्टफोलियो और वाणिज्यिक रणनीति के निदेशक, Mark Notton ने AndroidPIT को बताया कि वे इसे 100% काम करते समय रिलीज करना चाहते हैं। Notton ने कहा कि यह ग्राहकों को हताश कर सकता है अगर फीचर विज्ञापन के रूप में काम नहीं करता है। बयान से पता चलता है कि सैमसंग अभी भी तकनीक को एकीकृत करने के लिए काम कर रहा है। Galaxy S9 के प्रक्षेपण से पहले, विश्लेषकों ने भविष्यवाणी की थी कि हम Galaxy Note 9 पर इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर देखेंगे।

हालांकि, पिछले महीने से एक अफवाह ने दावा किया था कि हम Galaxy Note 9 पर भी इस फीचर को नहीं देख पाएंगे। सैमसंग 2019 में रिलीज के लिए तकनीक की सेविंग कर सकता है। Notton ने यह भी कहा कि उसने अपने उपयोगकर्ताओं की बात सुनी और Galaxy S9 पर फिंगरप्रिंट सेंसर को स्थानांतरित कर दिया और अधिक सुगम स्थान के लिए और उन उपकरणों में भी उन्नत किया गया है जहां यह अपने पूर्ववर्ती की तुलना में तेजी से काम करता है।

इन-फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए विवो एकमात्र प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड है, और इस साल इस तकनीक को व्यापक रूप से मुख्यधारा में आने की उम्मीद है। यह फीचर पहली बार CES 2018 में Vivo X20 Plus UD पर प्रदर्शित किया गया था और बाद में कंपनी ने Apex स्मार्टफोन को भी MWC 2018 में दिखाया, जो फिंगरप्रिंट सेंसर के रूप में अपनी स्क्रीन के लगभग एक-तिहाई का उपयोग करता है। जबकि तकनीक इनोवेटिव है और स्मार्टफोन निर्माताओं के लिए एक पूर्ण दृश्य प्रदर्शन को अपनाने के लिए आसान बनाती है, यह एक पारंपरिक सेंसर की तरह सहज नहीं है।

You Might be Interested

Vivo X20 Plus UD
Android 7.1.2 Nougat with FunTouch OS
Qualcomm Snapdragon 660 Octa-Core 2.2GHz Processor
12 MP + 12 MP dual Camera
Samsung Galaxy S9+

64900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4) + 12 MP OIS (F2.4)
Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
Samsung Galaxy S8

49990

Android 7.0 Nougat with TouchWiz UI
Samsung's 64-bit Exynos 8895 SoC
12 MP with f/1.7 aperture
  • Published Date: March 6, 2018 2:20 PM IST