comscore
News

सैमसंग Galaxy S9: लॉन्च से पहले सामने आया लीक वीडियो

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ स्मार्टफोन 25 फरवरी को लॉन्च होंगे।

  • Published: January 25, 2018 11:40 AM IST
samsung-galaxy-S9-render-feat

सैमसंग इस साल दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, जो कि अगले महीने बार्सिलोना में आयोजित होने वाले इवेंट Mobile World Congress 2018 में मुख्य आकर्षण होंगे। साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि अगली पीढ़ी के प्रमुख डिवाइस की घोषणा 25 फरवरी को Galaxy Unpacked कार्यक्रम में की जाएगी और अब एक लीक वीडियो दिखाता है कि आॅफिशियल आने वाला फाइनल डिवाइस कैसा होगा।

सबसे पहले चीन के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया वीडियो दिखाता है कि एक संवेदनशील सैमसंग Galaxy S9 पर टच सेंसिटीविटी परीक्षण किया जा रहा है। 10 सेकेंड की लंबी क्लिप डिवाइस की जांच के बारे में अधिक जानकारी प्रदान नहीं करती है, लेकिन नीचे स्थित नेविगेशन आइकन यह पुष्टि करता है कि यह एक सैमसंग डिवाइस है। सैमसंग ने पहले से ही पुष्टि की है कि Galaxy S9, Galaxy S8 का अपडेट वर्जन होने के कारण डिजाइन के मामले में मूलभूत परिवर्तन नहीं लाएगा। वीडियो से पता चलता है कि Galaxy S9 के सामने वाले पैनल Galaxy S8 के समान होंगे, लेकिन निचले बेजल को थोड़ा ट्रिम किया गया है।

हालांकि, यह पुष्टि करने का कोई तरीका नहीं है कि वीडियो पर पोस्ट किया गया वीडियो वैध है। फीचर्स के संदर्भ में, Galaxy S9 और Galaxy S9+ में 5.8-इंच और 6.2-इंच के क्वाड एचडी+ सुपर AMOLED डिसपले की उम्मीद है और यह यूएस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित होगा जबकि अन्य सभी बाजारो में कंपनी अपने Exynos 9 सीरीज 9810 चिपसेट द्वारा संचालित मॉडल पेश करेगी।

पिछले दिनों लीक खबरों के माध्यम से सामने आई जानकारी के अनुसार Galaxy S9 स्मार्टफोन में 12-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा के साथ OIS भी दिया गया है। उम्मीद है जो कि f1.5 से f/2.4 अपर्चर के बीच स्विच किया जा सकता है। इसके साछ ही कहा जा रहा है कि कैमरा में सुपर स्लो-मो मोड फीचर भी दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन को 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, दूसरे फीचर्स में इस स्मार्टफोन को IP68 रेटिंग (पानी और धूल प्रतिरोध), Iris स्कैनर और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट जैसे फीचर्स उपलब्ध होने की उम्मीद है। सैमसंग Galaxy S9 को 4जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ भी पेश कर सकता है। वहीं, सैमसंग Galaxy S9+ स्मार्टफोन 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जबकि, लीक रेंडर में कैमरा के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर को प्लेस किया गया है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9+

64900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4) + 12 MP OIS (F2.4)
  • Published Date: January 25, 2018 11:40 AM IST