comscore
News

सैमसंग अपने इन दो स्मार्टफोन के लिए रोल-आउट करेगा एंड्रॉइड 9 पाई Beta के साथ One UI

एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड One UI की अॉफिशियल स्टेबल रिलीज जनवरी 2019 से कंपेटिबल स्मार्टफोन के लिए रिलीज करी जाएगी।

samsung one ui

Image Credit: Samsung


कल रात San Francisco में दो दिन चलने वाले डेवलपर्स कॉन्फेंस में सैमसंग ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की है। इनमें से सबसे बड़ी घटना फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश करना है। इसके अलावा सैमसंग ने थर्ड-पार्टी डेवलपर्स के लिए बिक्सबी सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (SDK) को भी रिलीज किया है और यह भी बताया है कि यह डिजिटल एसिस्टेंट पांच भाषाओं में उपलब्ध होगा। कंपनी ने One UI को भी पेश किया है, जिसे कंपनी के मौजूदा और आने वाले फ्लैगशिप।

नए One UI के द्वारा सैमसंग स्केलेबिलिटी पर फोकस करना चाह रहा है, जहां UI छोटी स्क्रीन फोन के साथ-साथ टैबलेट पर भी काम करेगा। One UI वन-हैंड यूज पर भी फोकस करता है, जिससे बड़े स्मार्टफोन में या टैबलेट में एक हाथ से काम करना आसान हो जाता है। यह कस्टम UI एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है और यह मौजूदा और अपकंमिंग स्मार्टफोन में दिया जाएगा।

One UI के फीचर्स को पेश करने के साथ-साथ कंपनी ने यह भी बताया है कि वे इस महीने के आखिर तक एंड्रॉइड 9 पाई Beta को भी रिलीज करेगी। यह अपडेट गैलेक्सी S9, गैलेक्सी S9+ और गैलेक्सी नोट 9 के US, जर्मनी और कोरिया के यूजर्स के लिए रोल-आउट की जाएगी।

एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड One UI की अॉफिशियल स्टेबल रिलीज जनवरी 2019 से कंपेटिबल स्मार्टफोन के लिए रिलीज करी जाएगी। सैमसंग ज्यादातर अपनी गैलेक्सी S-सीरीज के स्मार्टफोन को पेश करने के बाद सॉफ्टवेयर अपग्रेड को रोल-आउट करती है। जनवरी में होने वाले CES 2019 में एेसा हो सकता है कि कंपनी फ्लैगशिप फोन को लॉन्च करे और उसके बाद इस नए One UI को अॉफिशियली रोल-आउट करे।

  • Published Date: November 9, 2018 11:14 AM IST