comscore
News

Samsung Galaxy S9+ स्मार्टफोन एक हैंड्स-ऑन विडियो में आया सामने

अभी सैमसंग गैलेक्सी S9 को लॉन्च होने में काफी समय बाकी और इसे लेकर लीक और रुमर्स का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

  • Published: January 4, 2018 9:44 AM IST
galaxy-s9-clone

अभी हमें लगभग 2 महीने का ओर इंतज़ार करना पड़ सकता है, और इसके बाद सैमसंग अपने सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन को लॉन्च करेगा, हालाँकि इस स्मार्टफोन के लॉन्च में बेशक इतना समय बाकी है लेकिन इस स्मार्टफोन को लेकर सामने आये लीक्स और रुमर्स के माध्यम से हम इसके बारे में काफी कुछ जान गए हैं। इस स्मार्टफोन को लेकर कई इमेज भी सामने आ चुकी हैं, और अलग अलग लीक्स और रुमर्स के माध्यम से सामने आई इमेज एक जैसी ही है। ऐसा देखा जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन में कुछ छोटे से बदलाव करके सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन को पेश किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को लगभग उसी डिजाईन और कुछ बदले हुए हार्डवेयर कंपोनेंट्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए, आइये नजर डालते हैं, एक नई लीक हुई हैंड्स-ऑन विडियो पर जो इस स्मार्टफोन यानी सैमसंग गैलेक्सी S9+ के प्रोटोटाइप को दिखा रही है। हालाँकि इसमें ज्यादा एक्ससाईटेड होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अभी इस खबर को हम सभी एक रुमर की तरह ही लेना चाहिए।

आपको बता दें कि हम पहले ही लीक हुए CAD Schematics में सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन के रेंडर को देख चुके हैं, और जिन्होंने भी इसे देखा है, वह इस विडियो को देखकर ज्यादा आशचर्य में नहीं पड़ने वाले हैं। इस विडियो में हम एक ऐसे डिवाइस को देख रहे हैं, जो पहली नजर में ही हमें सैमसंग के एक अन्य स्मार्टफोन यानी सैमसंग गैलेक्सी S8 की याद दिला देता है। आपको बता दें कि इस विडियो से भी यही सामने आ रहा है कि टॉप और बॉटम बेजल्स को अभी भी उसी स्थान पर रखा गया है। और यह जितना आप सोच सकते हैं उससे ज्यादा ही बड़े हैं।

हालाँकि फोन को पलटने पर आपको पता चलता है कि स्मार्टफोन में एक ड्यूल-लेंस कैमरा दिया गया है, जो फोन के मध्य में स्थित है। इसके अलावा कैमरा के नीचे आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर नजर आ जाएगा। और यही भी मध्य में ही स्थित है। इसके अलावा कैमरा और सेंसर मोड्यूल के दायीं ओर आपको एक हार्टबीट सेंसर मिलने वाला है, और कैमरा फ़्लैश भी यहीं स्थित है। इसके अलावा फोन में एक हेडफोन जैक को भी स्थान दिया गया है, इसे आप फोन में बॉटम में देख सकते हैं।

हालाँकि इस विडियो को देखकर लगता है कि यह सैमसंग गैलेक्सी S9+ का ऐसा प्रोटोटाइप है जिसपर अभी काम चल रहा है। हालाँकि इस काम में लगे लोगों ने इस बात की अभी भी कोई जानकारी नहीं दी है कि आखिर इस स्मार्टफोन में किस तरह के सॉफ्टवेयर फीचर होने वाले हैं। हालाँकि इस लीक के बाद अभी भी आपको कुछ लीक्स के आने का इंतज़ार होना चाहिए, क्योंकि इसे फाइनल लीक के तौर पर नहीं देखा जा सकता है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9+

64900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4) + 12 MP OIS (F2.4)
  • Published Date: January 4, 2018 9:44 AM IST