comscore
News

सैमसंग गैलेक्सी S9+ को एंड्राॅइड पाई के साथ मिला नोट 9 में शामिल 'Scene Optimizer'

कंपनी नोट 9 के ‘Flaw Detection’ फीचर को S9 और S9+ में लाने के ऊपर भी काम कर रही है।

samsung galaxy note 9 spen

गूगल के एंड्रॉइड 9 पाई के स्टेबल वर्जन को लॉन्च हुए दो महीने हो गए हैं। कई कंपनियों ने इसे अपडेट के जरिए अपने नए और पुराने स्मार्टफोन में देना शुरू कर दिया है। कुछ दिन पहले तक सैमसंग ने इस अपडेट के ऊपर कोई जानकारी नहीं दी थी। अब सैमसंग भी इस लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन को अपने स्मार्टफोन में अपडेट के जरिए देने की तैयारी कर रहा है।

अपडेट की शुरुआत सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन से कर रहा है, इनमें Galaxy S9, Galaxy S9+ और Galaxy Note 9 शामिल हैं। कंपनी सैमसंग के खुद के कस्टम स्किन Experience 10 के ऊपर काम कर रहा है, जो एंड्रॉइड पाई पर बेस्ड है। अब जब अपडेट के ऊपर काम खत्म होने वाला है, एेसे में हम इसे जल्द ही सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देख सकते हैं।

XDA Developers के मुताबिक, सैमसंग नोट 9 के कैमरा में शामिल ‘Scene Optimizer’ फीचर को S9 Duo में शामिल करने पर भी काम कर रहा है। यह जानकारी एक सोर्स के द्वारा XDA Developers को शेयर किए एक स्क्रीनशॉट से मिली है। Scene Optimizer की बात करें तो, यह स्मार्टफोन में मौजूद AI को यूज कर कैमरा से खींची हुई तस्वीरों की क्वॉलिटी को बढ़ाता है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह फीचर फिलहाल 20 अलग-अलग सीन को सपोर्ट करता है। यह सीन पोट्रेट से लेकर वाटरफॉल को पहचान सकता है।

पिछले सैमसंग Experience 10/Android Pie builds से यह अंदाजा लगाया गया है कि कंपनी नोट 9 के ‘Flaw Detection’ फीचर को S9 और S9+ में लाने के ऊपर भी काम कर रही है। जैसा की नाम से पता चलता है कि Flaw Detection खींची गई तस्वीरों में बंद आंख या कैमरा लेंस के धब्बों जैसी समस्या को चेक कर उसे मशीन लर्निंग के जरिए ठीक करता है।

  • Published Date: October 10, 2018 4:33 PM IST