comscore
News

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ को मिलना शुरू हुआ एंड्रॉइड 9 पाई Beta अपडेट

सॉफ्टवेयर को खास तौर पर भविष्य में आने वाले फोल्डेबल डिवाइस को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

Samsung One UI main

Samsung ने हाल ही में अपने दो प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9+ के लिए एंड्रॉइड 9 पाई Beta अपडेट रोल-आउट करने की बात कही थी। अब दोनों स्मार्टफोन को यह अपडेट मिलनी शुरू हो गई है। यह अपडेट कंपनी के नए यूजर इंटरफेस OneUI के साथ आती है। यह बात भी कंफर्म की गई है कि यह अपडेट पहले इस दो स्मार्टफोन के लिए रोल-आउट होगी और फिर गैलेक्सी नोट 9 के लिए रोल-आउट की जाएगी।

अपडेट फिलहाल साउथ कोरिया यूजर्स के लिए रिलीज की गई है। जब सैमसंग ने SDC में OneUI को पेश किया था, तब कंपनी ने कहा था कि साउथ कोरिया इस अपडेट को पाने वाली पहली मार्केट होगी और उसके बाद यह एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट US और Germany में रोल-आउट की जाएगी। एेसा हो सकता है कि भारत और UK की मार्केट में यह अपडेट आने वाले कुछ हफ्तों में रिलीज कर दी जाए।

एंड्रॉइड 9 पाई beta अपडेट OTA के जरिए रोल-आउट की जा रही है और यह सिर्फ उन यूजर्स के लिए रिलीज की जाएगी जो यूजर इस अपडेट को टेस्ट करने के लिए रजिस्टर कर चुके हैं। अपडेट का साइज 1.7 जीबी है और यूजर को इसे डाउनलोड करने के लिए स्टेबल Wi-Fi की जरूरत होगी।

एंड्रॉइड 9 पाई की यह अपडेट कई बदलाव लेकर आएगी। सैमसंग OneUI के तहत इसमें एक बिलकुल नया यूजर इंटरफेस देगा। सॉफ्टवेयर को खास तौर पर भविष्य में आने वाले फोल्डेबल डिवाइस को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। यह UI सैमसंग के फिलहाल आने वाले एक्सपीरिएंस UI को रिप्लेस करेगा। एक्सपीरिएंस UI को TouchWiz के नाम से भी जाना जाता है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9+

64900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4) + 12 MP OIS (F2.4)
Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: November 16, 2018 3:04 PM IST