comscore Samsung की फोल्डेबल डिस्प्ले और Bixby के कारण 2018 में मिल सकती है अच्छी ग्रोथ | BGR India
News

Samsung की फोल्डेबल डिस्प्ले और Bixby के कारण 2018 में मिल सकती है अच्छी ग्रोथ

आखिरकार इस साल लॉन्च किया जा सकता है, सैमसंग गैलेक्सी X फोल्डेबल स्मार्टफोन।

  • Published: February 1, 2018 11:45 AM IST
samsung foldable phone

एक नई रिपोर्ट से सामने आ रहा है कि सैमसंग इस साल अपने गैलेक्सी X स्मार्टफोन, जो एक फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा को लॉन्च कर सकती है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि सैमसंग की फोल्डेबल डिस्प्ले और Bixby के कारण सैमसंग को 2018 में अच्छा ख़ासा ग्रोथ मिल सकता है। Also Read - सैमसंग के अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम होगा Galaxy Z Fold 2!

Also Read - Samsung चार गुना करना चाहती है फोल्डेबल डिस्प्ले का प्रोडक्शन, क्या है माजरा

सैमसंग ने इस बार की जानकारी एक अपनी एक स्टेटमेंट में दी है, सैमसंग का कहना है कि उसकी फोल्डेबल डिस्प्ले Bixby के कारण कंपनी के 2018 में होने वाले विकास को एक नई गति मिलने वाली है। इसके अलावा सैमसंग ने यह भी कहा है कि, “मोबाइल बिज़नेस को देखते हुए सैमसंग अपने फोंस में नई नई तकनीकी को अपनाकर कुछ न कुछ नया करती रहती है, जैसे इस बार कंपनी अपने स्मार्टफ़ोन में एक OLED फोल्डेबल डिस्प्ले रखने वाली है।” आपको बता दें कि इस तरह की डिस्प्ले के साथ आने वाले स्मार्टफोन के बारे में इसके पहले भी जानकारी सामने आती रही हैं, और काफी समय से ऐसा भी कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन को 2018 में पेश किया जा सकता है। अब देखना यह है कि क्या वाकई सैमसंग इस स्मार्टफोन को इस साल लॉन्च करता है, या आपको अभी कुछ समय का और इंतज़ार इस स्मार्टफोन के लिए करना होगा। Also Read - Apple का फोल्डेबल डिवाइस 2021 तक आने की उम्मीद

हालाँकि वैसे तो हम इस स्मार्टफोन को अभी तक महज इसके एक रुमर्स से सामने आये नाम ‘Galaxy X’ ही जानते हैं, लेकिन असल में अभी तक इस स्मार्टफोन को लेकर या इसके नाम को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। स्मार्टफोन को लेकर तो फिर भी कुछ सामने आ चुका है, लेकिन इसके नाम को लेकर भी अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसा भी कह सकते हैं इसका कोई आधिकारिक नाम अभी तक सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि कई रिपोर्ट्स में ऐसा सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन को 7.3-इंच की OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसे एक आम स्मार्टफोन की तरह ही इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ ही इसे खोलकर एक टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल में लिया जा सकता है। यह एक फ्लेक्सिबल डिस्प्ले नहीं होगी।

आपको बता दें कि फोल्डेबल डिस्प्ले और फ्लेक्सिबल डिस्प्ले में काफी अंतर हैं, फ्लेक्सिबल डिस्प्ले का इस्तेमाल सैमसंग अपने सैमसंग गैलेक्सी S8 और Note 8 जैसे फ्लैगशिप स्मार्टफोंस में कर चुका है। इसके अलावा आपको बता दें कि फ्लेक्सिबल डिस्प्ले कर्व होती हैं, इन्हें फोल्ड नहीं किया जा सकता है।

सैमसंग ने फोल्डिंग स्क्रीन की तकनीकी को कई बार समझाया भी है। हालाँकि इसे महज सैमसंग की मोबाइल रणनीति का ही एक हिस्सा माना जा सकता है। जो इस साल सामने आ सकती है। हालाँकि सैमसंग ऐसी पहली कंपनी नहीं है जो फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश करने वाली है। इसके अलावा भी ZTE पिछले साल अपने Axon M स्मार्टफोन को पेश कर चुकी है, जो अलग अलग दो स्क्रीन से लैस है, जिन्हें एक Hinge से जोड़ा गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 1, 2018 11:45 AM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Xcover 4
Android 7.0 Nougat
1.4GHz Quad-Core Processor
13 MP

new arrivals in india

Best Sellers