comscore
News

Samsung Galaxy S10 5G Bursts: सैमसंग के लिए आई बुरी खबर, यूजर का दावा - अचानक जलने लगा मेज पर रखा Galaxy S10 5G स्मार्टफोन

Samsung का कहना है कि Galaxy S10 5G में आग लगने की इस घटना की वह जांच कर रहा है। Samsung का दावा है कि Galaxy S10 5G में आग किसी बाहरी कारण से लगी हो सकती है।

samsung galaxy s10 plus triple cameras

तीन साल पहले बैटरी में तकनीकी खामियों के चलते Samsung के Galaxy Note 7 स्मार्टफोन में आग लगने जैसी घटनाएं सामने आईं थी। जिसके बाद कंपनी ने अपनी डिवाइसेस मार्केट से रिकॉल की थी। अब एक बार फिर से Samsung के लिए ऐसी ही बुरी खबर सामने आई है जिसमें उसके  लेटेस्ट Galaxy S10 5G में आग लगने की घटना सामने आई है।

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, साउथ कोरिया के एक सैमसंग यूजर ने दावा किया है कि मेज पर रखा उसका नया Galaxy S10 5G डिवाइस बिना वजह जल गया। इस यूजर का नाम ली है। ली का कहना है कि शुरुआत में उसे कुछ जलने की बदबू आई। उसके बाद जब उसने देखा कि उसके Galaxy S10 5G से धुंआ उठ रहा था।

ली ने आगे बताया कि जब उन्होंने मेज से फोन उठाया तो वो काफी गरम था जिसके बाद उन्होंने उसे नीचे गिरा दिया। इसके बाद जब ली ने इसकी शिकायत Samsung से की तो फिलहाल कंपनी ने उन्हें स्मार्टफोन की कीमत 1,200 डॉलर लौटाने से इंकार कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक जब वे Galaxy S10 को रिपेयर सेंटर लेकर गए तो स्मार्टफोन के अंदर सभी पार्ट जल चुके थे।

CNET से बात करते हुए अपना पक्ष रखते हुए Samsung ने कहा कि वह इस मामले की जांच कर रहा है। उसका दावा है कि ये परेशानी की बाहरी इंपेक्ट से हुई होगी। ये दूसरी बार है जब Samsung के नए लॉन्च स्मार्टफोन को लेकर ऐसे खबर आई हो। इससे पहले Samsung के लेटेस्ट Samsung Galaxy Fold की स्क्रीन को लेकर कंपनी को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। Galaxy Fold की स्क्रीन में लगी फिल्म को कुछ रिव्यूवर्स ने उतार दिया था जिसके बाद Galaxy Fold के डिजाइन में ये खांमी सामने आई थी।

  • Published Date: May 2, 2019 5:00 PM IST