comscore
News

सैमसंग ने इन दो स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज किया लेटेस्ट नवंबर 2018 सिक्योरिटी पैच

नवंबर सिक्योरिटी पैच 11 बेहद जरूरी एंड्रॉइड सिक्योरिटी समस्याओं को फिक्स करता है और साथ ही सैमसंग के खुद के सॉफ्टवेयर में मौजूद 8 सिक्योरिटी समस्याओं को भी फिक्स करता है।

Samsung-Galaxy-A6-18

सैमसंग अपने गैलेक्सी A5 (2017) और गैलेक्सी A8 (2018) को नई अपडेट दे रहा है। यह नई सॉफ्टवेयर अपडेट नवंबर 2018 सिक्योरिटी पैच के साथ आती है। गैलेक्सी A5 के लिए यह अपडेट सॉफ्टवेयर वर्जन को A520FXXU7CRJG पर अपेडट कर देता है और गैलेक्सी A8 के लिए सॉफ्टवेयर वर्जन A530FXXS3BRK6 के साथ आता है।

सैमसंग ने इन दोनों डिवाइस में ही नवंबर सिक्योरिटी पैच दिया है। यह सिक्योरिटी पैच दोनों डिवाइस के लिए दो देशों में लॉन्च किया गया है। अपडेट को देखकर पता चलता है कि यह अपडेट केवल सिक्योरिटी पैच के अलावा ज्यादा बड़े बदलाव लेकर नहीं आती है। यह बिना फीचर्स के आने वाली अपडेट कंपनी द्वारा पिछले महीने दी गई सिक्योरिटी पैच रोल-आउट की तरह ही है।

SamMobile की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवंबर सिक्योरिची पैच 11 बेहद जरूरी एंड्रॉइड सिक्योरिटी समस्याओं को फिक्स करता है और साथ ही सैमसंग के खुद के सॉफ्टवेयर में मौजूद 8 सिक्योरिटी समस्याओं को भी फिक्स करता है। रिपोर्ट कहती है कि यह अपडेट रोल-आउट होनी शुरू हो चुकी है और दोनों डिवाइस के यूजर्स इसे ‘Settings’ एेप के अंदर ‘Software update’ में जाकर चेक कर सकते हैं।

अगर कुछ यूजर्स को यह अपडेट फिलहाल नहीं मिली है तो इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। क्योकि अपडेट धीरे-धीरे रोल-आउट की जा रही है, इसलिए यह आने वाले कुछ दिनों के अंदर सभी यूजर्स को रिसीव हो जाएगी। आपको बता दें कि सैमसंग ने हाल में ही अपने नए कस्टम सॉफ्टवेयर OneUI को भी कुछ स्मार्टफोन में अपडेट के जरिए रोल-आउट करने की बात कही है। OneUI कंपनी का एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड कस्टम OS है।

  • Published Date: November 24, 2018 6:35 PM IST