comscore
News

सैमसंग 5 अप्रैल को लॉन्च करेगी पहला 5G स्मार्टफोन

सैमसंग का पहला 5G स्मार्टफोन Galaxy S10 5G होगा।

samsung galaxy s10 front

स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने अप्रैल के पहले हफ्ते में साउथ कोरिया में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। सैमसंग ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि ये दुनिया में नेक्स्ट जेनेरेशन नेटवर्क क्षमता से लैस पहला मोबाइल फोन होगा। समाचार एजेंसी योनहैप की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज कंपनी ने कहा कि बिना किसी पूर्व ऑर्डर कार्यक्रम के Galaxy S10 का 5G मॉडल पांच अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

हालांकि सैमसंग ने 5G स्मार्टफोन की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है। लेकिन स्मार्टफोन मार्केट के सूत्रों की माने तो घरेलू बाजार (दक्षिण कोरिया) में इसकी कीमत करीब 15 लाख वॉन (1,332 डॉलर) हो सकती है। दक्षिण कोरिया के सरकारी नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी ने सोमवार को बताया कि Galaxy S10 के 5G मॉडल ने सत्यापन परीक्षण में पास कर लिया है और दक्षिण कोरिया के बाजार में इसे लॉन्च करने के लिए अनुमित मिल चुकी है।

साउथ कोरिया के तीन नेटवर्क प्रोवाइडर सैमसंग के इस स्मार्टफोन में यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट प्रोवाइड करने केलिए 5G सर्विस रोलआउट करने के लिए तैयारी कर रहे हैं। सैमसंग अमेरिका मेें 11 अप्रैल को नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी Verizon के साथ 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है।

सैमसंग ने इस साल के शुरुआत में ही Galaxy S सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy S10E, Galaxy S10 और Galaxy S10 Plus लॉन्च किए थे। इन तीनें स्मार्टफोन में सैमसंग Galaxy S10E अफोर्डेबल स्मार्टफोन है।

  • Published Date: March 22, 2019 3:22 PM IST