comscore
News

Samsung अगले साल जनवरी में रोल-आउट कर सकती है एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट

इस जानकारी का खुलासा सैमसंग फ्रांस ने अपने अॉफिशियल सैमसंग मेंबर कम्युनिटी में किया है।

android 9 pie feat

एंड्रॉइड 9 पाई के लॉन्च के बाद से ही कई बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों ने इस लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन को अपने स्मार्टफोन्स में देने की घोषणा कर दी थी। इनमें नोकिया गूगल और Essential Phone सबसे पहली कंपनी थी। सैमसंग जैसे टेक्नोलॉजी दिग्गज ने अभी तक इसके बारे में कोई आॅफिशियल घोषणा नहीं की थी कि वें अपने स्मार्टफोन के लिए इस लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन को कब रोल-आउट करेंगे।

सैमसंग एक के बाद एक नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है और आश्चर्य की बात है कि यह सारे स्मार्टफोन एड्रॉइड 8.0 ओरियो पर बेस्ड सैमसंग के अपने खुद के OS पर ही लॉन्च किए जा रहे हैं।

आपको यह भी बता दें कि एंड्रॉइड पाई को लॉन्च हुए लगभग दो महीने होने वाले हैं और यह अभी तक डिस्ट्रीब्यूशन चार्ट में नहीं आया है। डिस्ट्रीब्यूशन चार्ट में देरी का एक कारण कंपनियों के द्वारा फिलहाल मार्केट में मौजूद स्मार्टफोन को एंड्रॉइड पाई की अपडेट रोल-आउट ना करना हो सकता है।

इन कंपनियों में सैमसंग भी शामिल है। अब SamMobile की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अगले साल जनवरी से अपने स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट को रोल-आउट करना शुरू कर सकती है। इस जानकारी का खुलासा सैमसंग फ्रांस ने अपने अॉफिशियल सैमसंग मेंबर कम्युनिटी में किया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस बात का दावा नहीं किया है, लेकिन दी गई जानकारी टाइमलाइन का हिंट जरूर देती है। यह भी बताया गया है कि सैमसंग इस अपडेट में कुछ एक्सट्रा फीचर्स भी दे सकती है, जो फीचर्स फिलहाल गैलेक्सी S9, गैलेक्सी नोट 9 और गैलेक्सी नोट 8 में शामिल हैं। इसमें सेकंड सिम के लिए VoLTE सपोर्ट, अपडेटिड सैमसंग एेप्स और वॉयस रिकॉर्डर शामिल है।

  • Published Date: October 9, 2018 9:37 AM IST