comscore
News

सैमसंग के मिड-रेंजर्स में हो सकती हैं LCD डिस्प्ले

यह टेक्नोलॉजी भविष्य में आने वाले सस्ते फोल्डेबल डिवाइसिस में काम आ सकती है।

  • Published: December 28, 2018 10:02 AM IST

सैमसंग की कर्व्ड-ए़ज डिस्प्ले को जल्द ही सबसे ज्यादा तवज्जो मिल सकती है। यह प्रचलन में काफी लोकप्रिय हो सकती है। एक नए पेटेंट से यह अंदाजा लगाया गया है। यह पेटेंट करीब एक साल पहले फील्ड किया गया था। इसमें कहा गया है कि एलसीडी टेक्नोलॉजी प्लास्टिक सॉल्यूशन के साथ ग्लास बैकिंग को रिप्लेस करता है।

इसका मतलब है कि मैन्यूफेक्चरिंग प्रोसेस के दौरान ये पैनल मुड़ सकते हैं। इससे डिस्प्ले की नाजुकता कम हो जाती है और इसे तोड़ना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। यह टेक्नोलॉजी भविष्य में आने वाले सस्ते फोल्डेबल डिवाइसिस में काम आ सकती है। ऐसा लग रहा है कि  सैमसंग पूर्व-घुमावदार पैनल पर ध्यान केंद्रित कर रहा है जो उपयोगकर्ता द्वारा फ्लेक्स नहीं किया जा सकता है।

सैमसंग का कोई जल्द ऐसा प्लान अपीयर नहीं हो रहा है कि वो अपने कर्व्ड एज एलसीडी पैनल्स में इंप्रूवमेंट करें। कुछ महीने पहले दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने मिड-रेंज और हाई-रेंड मॉडल  के बीच के लाइन को धुंधली करने की बात कही थी। कंपनी ने इसके लिए फ्लैगशिप फीचर्स को लोअर प्राइस में लाने की बात कही थी। ऐसे में अगर कंपनी अपने कर्व्ड डिस्प्लेज को सस्ते मॉडल में सही से ढाल सके तो यह निश्चित रूप से विशेषता होगी।

  • Published Date: December 28, 2018 10:02 AM IST