comscore भारत में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोंस पर फोकस कर रहा है सैमसंग | BGR India
News

भारत में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोंस पर फोकस कर रहा है सैमसंग

सैमसंग C9 प्रो के बाद से सभी का रुझान बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइसों की और बढ़ रहा है। और इसीलिए सैमसंग भारत में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफ़ोन के चलन को बढ़ाने में लग गया है।

samsung-fingerprint-scanner

मोबाइल फोंस की दुनिया में सैमसंग भारत में एक जाना माना नाम है। और अब यह भारत में बड़ी डिस्प्ले वाले स्मार्टफोंस पर ज्यादा फोकस करेगा। बता दें कि इस कदम के बाद भारत में बड़ी स्क्रीन वाले फोंस की महत्ता बढ़ेगी और लोगों के बीच ये चलन में भी आयेंगे। Also Read - Top 5 Phones under 50,000 in Flipkart Sale: 108MP कैमरा, 6000mAh बैटरी, और 150W फास्ट चार्जिंग वाले 50 हजार रुपये तक के फोन्स पर मिल रहा भरपूर Discount

Also Read - Samsung सस्ते में ला रहा फोल्डेबल फोन, लॉन्च से पहले कीमत हुई लीक

इसे भी देखें: जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी, 31 मार्च के बाद भी मिल सकता है मुफ्त कॉलिंग व डाटा ऑफर का लाभ Also Read - 6,000mAh बैटरी, 50MP कैमरा और Full HD+ डिस्प्ले वाले Samsung Galaxy F13 की पहली सेल, 416 रुपये महीने में लाएं घर

सैमसंग इंडिया के VP (मोबाइल बिज़नेस) मनु शर्मा ने कहा है कि, “सैमसंग अब भारत में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोंस पर फोकस करेगा। उन्होंने कहा कि वह अब भारत में 5.5-इंच और उससे ऊपर वाली डिस्प्ले के साथ डिवाइस पेश करेगा।”

इसके साथ ही उन्होंने अपने सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो स्मार्टफोन को भारत में पेश करने के साथ ही कहा कि, अब दुनिया का रुझान बड़ी स्क्रीन वाले (डिवाइस) स्मार्टफोंस की ओर बढ़ रहा है। और अगर ऐसा हो रहा है तो भारत में इसमें पीछे क्यों रहे।

और इसके आगे उन्होंने कि, “सैमसंग भारत में बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइसों का चलन शुरू करने जा रहा है।”

इसे भी देखें: क्या iPhone 8 पेश किया जाएगा अब तक की सबसे ख़ास तकनीकों के साथ?

बता दें कि भारत जैसे स्मार्टफ़ोन के उभरते बाज़ार में इस तरह के कदम उठाने के बाद सैमसंग को काफी फ़ायदा हो सकता है, हालाँकि यह फायदा उसे एक शर्त पर ही होगा कि वह इन बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइस को बजट सेगमेंट में बाज़ार में उतारे। और अगर सैमसंग ऐसा करता है तो उसे काफी फायदा होगा।

मनु शर्मा ने आगे कहा कि सैमसंग ने पिछले साल 46.9 फीसदी बाज़ार शेयरों पर अपना कब्ज़ा किया था। और इसके साथ ही अगर कुलमिलकर देखा जाए तो विमुद्रीकरण के बाद भी सैमसंग ने अच्छा ख़ासा बिज़नेस किया था।

हालाँकि नवम्बर 2016 में सेल में कुछ गिरावट जरुर हुई थी लेकिन अगले ही महीने यानी दिसम्बर में ये वापिसे से अपने उसी पड़ाव पर आ गई थी।

इसे भी देखें: MWC 2017: LG 26 फरवरी को पेश करेगा अपना LG G6 स्मार्टफ़ोन

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 19, 2017 8:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:46 PM IST



new arrivals in india