comscore 2020 foldable phones: Samsung, OnePlus, Xiaomi और Huawei करेंगी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च | BGR India Hindi
News

2020 foldable phones: Samsung, OnePlus, Xiaomi और Huawei अगले साल करेंगी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च

2020 foldable phones: आने वाले साल 2020 में स्मार्टफ़ोन कंपनियां अपने फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन लॉन्च करेंगी। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने फर्स्ट जेनेरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। आने वाले साल में कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को पहले से ज्यादा अपग्रेड लॉन्च कर सकती है।

samsung-galaxy-fold-bgr-india-7

2020 foldable phones: आने वाले साल 2020 में स्मार्टफ़ोन कंपनियां अपने फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन लॉन्च करेंगी दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने फर्स्ट जेनेरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। आने वाले साल में कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को पहले से ज्यादा अपग्रेड लॉन्च कर सकती है। फिलहाल मार्केट में सैमसंग, मोटोरोला और हुवावे जैसी कंपनियां अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी हैं। सैमसंग और हुवावे साल 2020 में Galaxy Fold और Mate X के सेक्सेसर फोन लॉन्च कर सकते हैं। वहीं Vivo और OnePlus भी आने वाले साल में फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही Xiaomi भीअपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यहां हम आपको 2020 में लॉन्च होने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं।


2020 foldable phones: Top devices that will likely launch next year

Samsung Galaxy Fold 2

Samsung आने वाले साल 2020 में अपना दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। सैमसंग का यह फोन Galaxy Fold 2 हो सकता है। खबरों के मुताबिक सैमसंग के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन का डिजाइन मोटोरोला के रेजर फोल्डेबल स्मार्टफोन की तरह हो सकता है। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट में दावा भी किया जा रहा है कि सैमसंग फोल्डेबल प्लास्टिक डिस्प्ले के ऊपर अल्ट्रा थिन ग्लास का प्रोटेक्श दे सकती है। इसके साथ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सैमसंग के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले का साइट 6.7-इंच हो सकता है

Motorola Razr

Motorola ने हाल में ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Motorola Razr को लॉन्च किया है कंपनी ने इसे लॉन्च करते हुए दावा किया था कि उसने इस फोन में सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड फोन के डिजाइन की खामी को सॉल्ड किया है। मोटोरोला ने साल 2019 में मिड रेंज Snapdragon 710 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। ऐसे में कंपनी 2020 में नया फोल्डेबल स्मार्टफोन Razr को लॉन्च फ्लैगशिप स्पेसिफिकेशंस के साथ लॉन्च कर सकती है।

Huawei Mate X2

Huawei अपकमिंग 2020 के तीसरे क्वार्टर में नया फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। Huawei Mate X2 फोन को अपकमिंग Kirin 1000 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन को कंपनी सितंबर में आयोजित होने वाले ग्लोबल टेक इवेंट IFA 2020 में लॉन्च कर सकती है। हुवाले का फोल्डेबल Mate X2 फोन का डिजाइन Samsung Galaxy Fold से मिलता जुलता है।

अपकमिंग Huawei Mate X2 फोन फोल्ड होने वाला टैबलेट नहीं है। बल्कि यह स्टेंडर्ड फोन है जिसका डिस्प्ले साइज 6.5-इंच से 6.9-इंच के बीच में हो सकता है इसके साथ ही Huawei अपकमिंग टेक इवेंट MWC 2020 के दौरान  Mate Xs भी लॉन्च करती है

OnePlus Concept One

OnePlus इन दिनों अपने कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन पर काम कर रहा जिसके बारे में बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन फ्यूचर के फोन का डिजाइन हो सकता है। इस स्मार्टफोन को OnePlus Concept One के नाम से जाना जा रहा है, जिसे कंपनी जनवरी में CES 2020 के दौरान पेश कर सकती है। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि ये कॉन्सेप्ट फोन पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन हो सकता है। रूमर्स के मुताबिक ये फोन अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी, जिसमें 40W वायरलैस चार्ज और 100W वायर्ड चार्ज के साथ लॉन्च किया जा सकता है फिलहाल वनप्लस के फोल्डेबल फोन के बारे में कई जानकारी सामने नहीं आई है

Xiaomi foldable phone

Xiaomi भी साल 2020 में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। इसका डिजाइन Motorola Razr 2019 की तरह हो सकता है। शाओमी के रिसेंट पेटेंट से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी रीट्रैक्टबल फोन पर काम कर रही है। ये डिवाइस खींचने पर टैबलेट बन जाता है।

पेटेंट के मुताबिक इस फोन को नॉर्मल साइज पर इसे स्मार्टफोन की तरह यूज किया जा सकता है,  जिसे खींचने पर यह टैबलेट की तरह यूज किया जा सकता है। वहीं दूसरे पेटेंट में Xiaomi के फोल्डेबल डिवाइस में पॉप-अप सेल्फी कैमरा हो सकता है। इसमें कैमरा सेंसर और LED फ्लैश दिए गए हैं इसके साथ ही पेटेंट में फोन में नोटिफिकेशन के लिए छोटी स्क्रीन दी जा सकती है।

Vivo foldable phone

Vivo ने MCW 2020 इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश कर सकती है। वीवो का यह इवेंट 23 फरवरी को आयोजित होना है। इस दौरान वीवो कौन सा डिवाइस पेश करेगी इसे लेकर फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।कंपनी ने जो मीडिया इनवाइट भेजे हैं उसमें “v” का डिजाइन बना है। माना जा रहा है कि इस दौरान कंपनी फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकती है।

LG V60 ThinQ 5G

LG ने हाल में ही ड्यूल डिस्प्ले वाला LG G8X ThinQ स्मार्टफोन लॉन्च किया है इस फोन को कंपनी ने 49,999 रुपये में लॉन्च किया है। इस फोन के बाद LG अपकमिंग MWC 2020 में ड्यूल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का सेक्सेसर फोन लॉन्च कर सकती है। यह फोन LG V60 ThinQ हो सकता है। The LG V50 ThinQ 5G फोन Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसरके साथ 5G और 4G वेरिएंट के साथ लॉन्च हो सकता है। LG V60 ThinQ फोन फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Microsoft foldable phone

Microsoft ने हाल में ही Surface-ब्रांड का स्मार्टफोन Microsoft Surface Duo को अनवील्ड किया है। यह सरफेस सीरीज का पहला फोन होगा जो Android ओएस के साथ पेश किया जा सकता है। Microsoft Surface Duo फोन को साल 2020 के हॉलीडे सीजन में लॉन्च किया जाना है यानी यह फोन 2020 के क्रिसमस के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। Surface Duo में दो स्क्रीन हो सकते हैं जो कि फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा इस फोन का स्क्रीन साइज 5.6-इंच का हो सकता है

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 30, 2019 5:34 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Fold

164999

Android 9 Pie
Exynos 9825 SoC
12MP + 12MP + 16MP