comscore
News

चीन में अपने स्मार्टफोन प्लांट को बंद करने की तैयारी में है सैमसंग

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग चीन में अपने स्मार्टफोन प्लांट के ऑपरेशन को सस्पेंड करने की तैयारी कर रही है।

samsung-logo

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग चीन में अपने स्मार्टफोन प्लांट के ऑपरेशन को सस्पेंड करने की तैयारी कर रही है। कंपनी यहां अपने एक स्मार्टफोन मैन्यूफेक्चरिंग फेसिलिटिज को बंद करने की तैयारी में जुटी है। रॉयटर की एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है। बताया जा रहा है कि चीन में सेल्स के कम होने और लेबर के खर्च बढ़ने की वजह से सैमसंग अपने एक स्मार्टफोन मैन्यूफेक्चरिंग फेसिलिटिज को सस्पेंड करने जा रही है।

सैमसंग का कहना है कि इस बारे में अभी कोई पुख्ता निर्णय नहीं लिया गया है। लेकिन, इसे चीन से सैमसंग के बाहर निकलने का पहला स्टेप माना जा रहा है। न्यूज एजेंसी रॉयटर से बातचीत करते हुए सैसमंग का कहना है कि ओवरऑल स्मार्टफोन मार्केट में स्लो ग्रोथ के वजह से कठिनाइयां आ रही हैं।

ऐसे में Tianjin टेलीकॉम इंटरप्राइजीज का लक्ष्य ऐसी एक्टिविटीज पर फोकस करना है जो प्रतिस्पर्धात्मकता और दक्षता में वृद्धि करेंगे। Tianjin प्लांट के अलावा भी चीन में सैमसंग का एक और मैन्यूफेक्चरिंग फेसिलिटी है। यह Huizhou सिटी में स्थित है। यह शहर याङ्ग्डोंग प्रांत में स्थित है। हालांकि, अभी सैमसंग ने इस प्लांट के ऑपरेशन को सस्पेंड करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही बंद कर सकती है।

  • Published Date: August 13, 2018 4:35 PM IST