comscore
News

Samsung Galaxy S6 edge+ और Galaxy Note 5 को अब नहीं मिलेगी मंथली सॉफ्टवेयर अपडेट

हाल ही में एक अफवाह में बताया गया था कि सैमसंग इस साल के आखिर तक चार कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

galaxy-s6-edge-plus-2

प्रीमियम डिजाइन और बेहतर कैमरा के अलावा फ्लैगशिप फोन को खरीदने का मकसद एक लंबे समय के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पाना हो सकता है। हालांकि सॉफ्टवेयर अपडेट सपोर्ट एक न एक दिन हर स्मार्टफोन को मिलना बंद हो ही जाता है।

अब एेसा सैमसंग के गैलेक्सी S6 Edge+ और नोट 5 के साथ भी होने वाला है। यह दोनों सैमसंग के 2015 में लॉन्च किए फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं। GSMArena के मुताबिक, सैमसंग के दोनों स्मार्टफोन को हाल ही में सितंबर 2018 सिक्योरिटी अपडेट मिलनी शुरू हुई थी, लेकिन अब स्मार्टफोन को आगे कोई मंथली अपडेट नहीं मिलेगी। हालांकि देखा जाए तो तीन साल तक दोनों स्मार्टफोन को बराबर अपडेट देना सैमसंग के लिए काफी सराहनीय है। अापको बता दें की किसी भी बड़ी वल्नरबिलिटी (मेजर इश्यू) के लिए फ्यूचर में भी सैमसंग अपडेट निकाल सकती है। अगर सितंबर 2018 सिक्योरिटी पैच की बात करें तो यह एंड्रॉइड बिल्ड के अंदर की कुछ समस्याओं को फिक्स करती है।

हाल ही में एक अफवाह में बताया गया था कि सैमसंग इस साल के आखिर तक चार कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान कर रही है। फिलहाल इसपर कोई जानकारी नहीं है कि यह स्मार्टफोन सैमसंग की चल रही स्मार्टफोन लाइन-अप का हिस्सा रहेगा या नई सीरीज के रूप में इसे लाया जाएगा। अगर स्मार्टफोन का चार कैमरों के साथ आना पक्का है तो कैमरों के सेटअप कुछ ही तरीके के हो सकते हैं।


सबसे पहले सेटअप में फ्रंट और बैक पर दो-दो कैमरे दिए जा सकते हैं। ज्यादातर बजट स्मार्टफोन आज कल इस सेटअप के साथ आ रहे हैं। इसके अलावा एेसा हो सकता है की इसमें एक कैमरा फ्रंट में और तीन कैमरे बैक में दिए जाएं। एेसा सेटअप हुवावे के फ्लैगशिप P20 प्रो में देखा जा चुका है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S6 Edge

34900

Buy Now
Android OS, v5.0.2 (Lollipop)
Exynos 7420 64 bit Octa-Core Quad-core 1.5 GHz Cortex-A53 & Quad-core 2.1 GHz Cortex-A57
16 MP, 3456 x 4608 pixels, optical image stabilization, autofocus, LED flash
  • Published Date: September 6, 2018 1:43 PM IST