comscore
News

Samsung के यह स्मार्टफोन हुए एंड्रॉइड 9 पाई के लिए तैयार, जल्द मिल सकती है अपडेट

सैमसंग ने हाल ही में ‘One UI’ को पेश किया था और यह एक रिफ्रेश यूजर इंटरफेस है, जो अब जल्द ही सैमसंग के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ पुराने स्मार्टफोन में रोल-आउट किया जाएगा।

samsung-galaxy-note-9-dual-cameras-review

इस बात में कोई शक नहीं है कि सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन सबसे बेस्ट स्मार्टफोन्स में से एक है, लेकिन जहां एंड्रॉइड अपडेट की बात आती है, कंपनी काफी हद तक दूसरी कंपनियों से पीछे दिखाई देती है। जहां एक ओर एंड्रॉइड 9 पाई लॉन्च हुए काफी समय हो गया है, वहां कंपनी के टॉप-एंड S और Note सीरीज के स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर काम कर रहे हैं और इनमें Galaxy Note 9 भी शामिल है। हालांकि अगर एक नई रिपोर्ट को माना जाए तो, इन स्मार्टफोन के यूजर्स को लेटेस्ट एंड्रॉइड अपडेट पाने के लिए अब ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना होगा।

SamMobile के मुताबिक, सैमसंग के टॉप-एंड स्मार्टफोन को Wi-Fi अलायंस ने एंड्रॉइड 9 पाई के लिए सर्टिफाई किया है। इन स्मार्टफोन में Galaxy S9, Galaxy Note 9, Galaxy S8, Galaxy Note 8, और Galaxy Note 7 Fan Edition स्मार्टफोन शामिल हैं। इसका मतलब है कि इन स्मार्टफोन को कंपनी जल्द ही एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट दे सकती है।

सैमसंग ने हाल ही में ‘One UI’ को पेश किया था। One UI एक रिफ्रेश यूजर इंटरफेस है, जो अब जल्द ही सैमसंग के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ पुराने स्मार्टफोन में रोल-आउट किया जाएगा। एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड One UI सैमसंग गैलेक्सी S9, S9+ और गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन में भी दिया जाएगा।

क्योंकि One UI एक बड़ी अपडेट है, इसलिए सैमसंग को अभी से अपने सभी इन-लाइन स्मार्टफोन को एंड्रॉइड पाई अपडेट के लिए तैयार करना होगा। स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 9 पाई के साथ Wi-Fi सर्टिफिकेशन देने के पीछे एक कारण यह भी हो सकता है।

  • Published Date: November 15, 2018 8:44 AM IST