comscore
News

बिना गोरिल्ला ग्लास के लॉन्च होगा सैमसंग लॉन्च करेगा मुड़ने वाला स्मार्टफोन

सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन काफी लंबे वक्त से चर्चाओं में बना हुआ है।

Samsung-foldable-smartphone-prototype

सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन काफी लंबे वक्त से चर्चाओं में बना हुआ है। इस स्मार्टफोन को लेकर कई लीक रिपोर्ट सामने आई हैं। अब बताया जा रहा है कि सैमसंग का फोल्डेबल यानी मुड़ने वाला स्मार्टफोन बिना गोरिल्ला ग्लास के पेश होगा। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि सैमसंग अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्ट नहीं करेगा। हालांकि इसके पीछे की वजह अभी साफ नहीं है।

इस मुड़ने वाले स्मार्टफोन में सैमसंग डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए स्पेशल ग्लास का इस्तेमाल करेगा। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में जापान के  Sumitomo Chemical का ग्लास इस्तेमाल किया जाएगा। इस ग्लास से यह फोन फ्लैक्सेबल होगा। अभी यह साफ नहीं है कि सैमसंग क्यों इस फोल्डेबल फोन में गोरिल्ला ग्लास की जगह Sumitomo का मेटिरियल लगा रहा है। सैमसंग अपने मुड़ने वाले स्मार्टफोन को अगले साल लॉन्च करेगा।

बता दें कि सैमसंग के सीईओ डीजे कोह ने हाल ही में इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। उन्होंने फोर्ब्स से बातचीत करते हुए कंफर्म किया कि कंपनी न सिर्फ फोल्डेबल स्मार्टफोन बना रही है बल्कि इसे मार्केट में लाने की तैयारी में भी जुटी है।

सैमसंग के सीईओ का कहना है कि कंपनी न सिर्फ नवाचारों (इनोवेशन) को विकसित करने पर ध्यान दे रही है बल्कि इस बात का भी ध्यान रख रही है कि उन नवाचारों को कंज्यूमर्स द्वारा पंसद किया जाए।डीजे कोह ने कहा कि कंपनी के पास सिर्फ फोल्डेबल स्मार्टफोन का ही कॉन्सेप्ट नहीं है बल्कि कंपनी गैलेक्सी एफ सीरीज को मार्केट में उतारने की भी प्लानिंग में जुटी है। हालांकि, इतना तो कंफर्म है कि सैसमंग अपने मुड़ने वाले फोन को अगले साल ही लॉन्च करेगी लेकिन इसकी डेट को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

  • Published Date: September 21, 2018 2:27 PM IST