comscore
News

Samsung ने आखिरकार पेश किया अपना मुड़ने वाला स्मार्टफोन, ये हैं खूबियां

इसमें यूजर तीन एेप्स को एक साथ चला सकते हैं और सैमसंग इस टेक्नोलॉजी के नाम को मल्टि-एक्टिव विंडो बता रहा है।

Samsung Flexible Smartphone Galaxy f

कई अफवाहों और लीक्स के बाद अब सैमसंग ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को San Francisco में SDC 2018 कीनोट में पेश कर दिया है। सैमसंग ने इस टेक्नोलॉजी को इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले के नाम से पेश किया है, जो टैबलेट साइज स्मार्टफोन को कैंडी बार साइज में बदल देता है। कुछ समय पहले तक एेसी टेक्नोलॉजी सिर्फ मूवीज में देखने को मिलती थी, लेकिन अब एेसा असल में भी देखने को मिलेगा।

SDC 2018 कीनोट में मोबाइल प्रोडक्ट मार्केटिंग के SVP Justin Denison ने इस मुडने वाले स्मार्टफोन को सबसे सामने काफी कम रोशनी में पेश किया। Denison का कहना था कि फिलहाल इस स्मार्टफोन के डिजाइन एलिमेंट्स को छुपाना जरूरी है। उन्होने कहा कि कंपनी को मटेरियल को सिरे से उठा कर एक अलग तरह का डिजाइन एलिमेंट बनाना था। स्मार्टफोन की स्क्रीन को लचीला बनाने के पीछे कई एलिमेंट का यूज हुआ है।

सैमसंग इस इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले में चलने के लिए एक अगल स्पेशल One UI को भी पेश करेगी। मल्टि-टास्किंग हो या व्यूइंग कंटेंट हो, One UI को कॉम्पेक्ट फोर्म फैक्टर और बिना फोल्ड किए डिजाइन दोनों में ही बहतरीन एक्सपीरिएंस देने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसमें यूजर तीन एेप्स को एक साथ चला सकते हैं और सैमसंग इस टेक्नोलॉजी के नाम को मल्टि-एक्टिव विंडो बता रहा है। सुनने से ही पता चलता है कि इस काम को संभव करने में डेवलपर्स को काफी मेहनत लगी है और यही कारण है कि सैमसंग ने उन्हें SDC में पेश किया है।

  • Published Date: November 9, 2018 10:08 AM IST