comscore
News

Samsung अपने स्मार्टफोन के लिए लेकर आ सकती है अडॉप्टेबल स्टोरेज फीचर

सैमसंग एकमात्र एेसा ब्रांड है, जिसने अपने स्मार्टफोन में इस फीचर को कभी नहीं दिया।

samsung-stock-image

अडॉप्टेबल स्टोेरेज को सबसे पहले एंड्रॉइड 6.0 मार्शमेलो OS के साथ 2015 में लॉन्च किया गया था। यह फीचर एंड्रॉइड यूजर्स को स्मार्टफोन के एक्सटर्नल स्टोरेज में आपको मीडिया या डॉक्युमेंट ही नहीं बल्कि एेप्स को भी स्टोर करने देता था।

सैमसंग एकमात्र एेसा ब्रांड है, जिसने अपने स्मार्टफोन में इस फीचर को कभी नहीं दिया। लेकिन, XDA Developers के मुताबिक, अब सैमसंग स्मार्टफोन्स के लिए बने एंड्रॉइड 9 पाई बिल्ड के लीक्ड स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि कंपनी इस अपडेट के साथ स्मार्टफोन्स के लिए इस फीचर को रिलीज कर सकती है।

इस फीचर को अभी तक ना देने का कारण यह भी हो सकता था कि यह फीचर कम स्टोरेज वाले लो-एंड डिवाइस के लिए बनाया गया था। अब एंड्रॉइड 9 पाई गैलेक्सी नोट 9, गैलेक्सी S9+ और गैलेक्सी S9 के लिए रोल-आउट होने वाला है, तो एेसे में यह माना जा सकता है कि यह अडॉप्टेबल फीचर इन स्मार्टफोन में भी दिया जाए।

हालांकि लीक्ड बेटा बिल्ड में इस फीचर को शामिल किया गया है, लेकिन यह ठीक ढंग से काम नहीं करता है। एेसा हो सकता है कि फीचर को एंड्रॉइड 9 पाई के अॉफिशियल रोल-आउट से पहले फिक्स कर लिया जाए। अजीब बात यह है कि सैमसंग इस फीचर को तब लेकर आ रहा है जब आज के समय में सारे स्मार्टफोन काफी स्टोरेज के साथ आते हैं। यहां तक की हाई-एंड स्मार्टफोन में 512 जीबी तक की स्टोरेज दी जाती है।

  • Published Date: November 15, 2018 6:46 PM IST