comscore
News

Samsung ने DSLR की इमेज को बताया गैलेक्सी A8 स्टार से ली गई तस्वीर

एेसा पहली बार नहीं है कि कंपनी ने ग्राहकों को गुमराह करने के लिए इस तरीके को इस्तेमाल किया है।

samsung-galaxy-a6-plus-dual-cameras-1

आजकल स्मार्टफोन कंपनियां अपने फ्लैगशिप फोन की तुलना सीधे DSLR से करने लगी हैं। ग्राहकों की स्मार्टफोन में अच्छी कैमरा क्वॉलिटी और DSLR जैसे बोके इफेक्ट की डिमांड बढ़ते देख कंपनियां अपने स्मार्टफोन में तीन से चार कैमरा तक देने लग गई हैं। यहां तक की अफवाहें है कि HMD Global अपने नोकिया 9 PureView में पांच कैमरा देने वाला है। इस कॉम्पटीशन के चलते कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए टीवी एड और प्रोमो में भी अपने स्मार्टफोन की कैमरा क्वॉविटी को दिखाती हैं।

कई बार इस प्रेशर में कंपनियां अपने प्रोमो में हाई-एंड कैमरा से खींची गई तस्वीरों को अपने स्मार्टफोन से ली गई तस्वीरें बता देती हैं। कुछ समय पहले यह गलती हुवावे ने की थी और अब इसे सैमसंग ने इसे रिपीट किया है।

GSMArena के मुताबिक, कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A8 Star के लेंडिंग पेज पर DSLR के द्वारा ली गई तस्वीर को इस्तेमाल किया है। हालांकि अपने स्मार्टफोन के लैंडिंग पेज के बैकग्राउंड में DSLR से ली गई तस्वीर लगाना कोई गलत बात नहीं है, लेकिन यह तस्वीर को स्मार्टफोन से ली गई तस्वीर की तरह पेश किया गया है। कंपनी ने इसे पेज के बैकग्राउंड की तरह यूज करने के अलावा इस तस्वीर को गैलेक्सी A8 Star के मैनुअल बोके एडजस्मेंट फीचर को दिखाने के लिए भी किया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह तस्वीर Dunja Djudjic के द्वारा ली गई है और कंपनी ने इस तस्वीर को EyeEm के जरिए Getty से खरीदा है। एेसा पहली बार नहीं है कि कंपनी ने ग्राहकों को गुमराह करने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत में सैमसंग ब्राजील के ट्विटर अकाउंट से Galaxy A8 की मार्केटिंग के लिए दो ट्वीट किए थे।

You Might be Interested

Samsung Galaxy A8

25499

Buy Now
Android OS, v5.1.1 (Lollipop)
Exynos 5430 octa-core processor
16 MP, 5312 x 2988 pixels,f/1.9, autofocus, LED flash
Samsung Galaxy A8 Star

34990

Android Oreo
Snapdragon 660 SoC
24MP+16MP
  • Published Date: December 5, 2018 10:02 AM IST