comscore
News

सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन CES 2019 में होगा लॉन्च

कंपनी पहले बैच में 5 लाख यूनिट्स का प्रॉडक्शन कर सकती है।

Samsung Foldable smartphone

Image credit: Weibo


सैमसंग का फ्लैक्सिबल स्क्रीन वाला Galaxy X स्मार्टफोन जल्द मार्केट में लॉन्च हो सकता है। सैमसंग का यह स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में भी अहम भूमिका निभाएगा और दूसरी कंपनियों को यह अपने स्मार्टफोन को इनोवेशन के साथ पेश करने के लिए प्रेरित करेगा। सैमसंग मोबाइल डिविजन के सीईओ DJ Koh ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि फोल्डेबल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन को Las Vegas में होने वाले CES 2019 में पेश किया जाएगा।

इससे पहले पिछली लीक रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि सैमसंग के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को इस साल नवंबर में होने वाली San Francisco Developers Conference में पेश किया जाएगा। लेकिन अब कंपनी के इस स्मार्टफोन को अगले साल पेश करने की बात चल रही है।

एक जाने माने लीकस्टार ने चाइनीज सोशल नेटवर्क वीबो पर कहा है कि सैमसंग का मौजूदा फोल्डिंग स्क्रीन टेक्नोलॉजी वाला स्मार्टफोन अधिक प्रॉडक्शन और कंज्यूमर सेल्स के हिसाब से सही नहीं है। हालांकि अब कंपनी ने अब इस इवेंट को री-शेड्यूल करके CES 2019 में कर दिया है।

लीक खबरों के मुताबिक पहले बैच में फोल्डेबल स्मार्टफोन की शिपमेंट लिमिटेड करीब 500,000 यूनिट्स रह सकती है। कंपनी इसके बाद प्रॉडक्शन को बढ़ा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक फोल्डेबल स्मार्टफोन में 4.6-इंच एक्सटर्नल स्क्रीन और 7.3 फोल्डेबल इंटरनल स्क्रीन हो सकती है। स्मार्टफोन का साइज 7.3इंच हो सकता है और ऐसे में जब आप 4.6-इंच स्क्रीन को खोलेंगे तो आपको यह 10-इंच का टैबलेट मिलेगा।

यह खबर ऐसे समय पर सामने आई है जब हुवावे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के सीईओ Richard Yu ने कहा है कि कंपनी 5G बेस्ड फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। कंपनी इस स्मार्टफोन को अगले साल मध्य में लॉन्च कर सकती है। लीक खबरों के मुताबिक हुवावे का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन 7 से 8इंच डिस्प्ले साइज के साथ आ सकता है और यह पहला 5G फोन होगा।

  • Published Date: October 22, 2018 8:51 AM IST