comscore
News

कंफर्म! 2018 में ही लॉन्च होगा सैमसंग का मुड़ने वाला स्मार्टफोन

अभी इस फोल्डेबल फोन की कीमत और फीचर्स को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी है।

Samsung foldable smartphone prototype

Image Credit: Weibo


सैमसंग का मुड़ने वाला स्मार्टफोन काफी लंबे वक्त से चर्चाओं में बना हुआ है। इस फोन को लेकर कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। लेकिन अब सैमसंग ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ये फोल्डेबल स्मार्टफोन इसी साल यानी 2018 में ही लॉन्च होगा। कंपनी का कहना है कि वो इसी साल इस मुड़नेवाले फोन को पेश करने जा रही है।

क्या खास होगा इस फोन में?
सैमसंग ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर उठने वाली सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है। कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि उसका फोल्डेबल स्मार्टफोन 2018 में ही लॉन्च होगा। सीएनबीसी की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। सैमसंग का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन बाकि फ्लिप फोन की ही तरह होगा बस इसमें हैंडसेट के दोनों हिस्सों को एक हिंग के जरिए जोड़ा जाएगा।

इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को मोड़ने के बाद इसकी स्क्रीन पर कोई दरार या खरोंच नहीं पड़ेगी, बल्कि फोल्ड होने के बाद भी इसकी वास्तविक स्क्रीन दिखेगी।  कंपनी के आईटी और मोबाइल कम्यूनिकेशन डिविजन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डी. जे. कोह का कहना है कि अब सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि कस्टमर्स रिसर्च से पता चला है कि फोल्डेबल स्मार्टफोन का मार्केट है।

हालांकि, सैमसंग ने अभी इस बात को कंफर्म नहीं किया है कि यह फोन कौन-से महीने और तारीख को पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर सैन फ्रांसिस्को में होने वाले सैमसंग डेवलपर्स कांफ्रेस में बाकी की जानकारी देगी। अभी इसकी कीमत और फीचर्स को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी है।

  • Published Date: September 5, 2018 5:29 PM IST