comscore
News

Sharp जल्द लॉन्च कर सकता है एंड्रॉइड वन Aquos S3 स्मार्टफोन

Sharp Aquos S3 स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 630 SoC और ऑक्टा-कोर सीपीयू के साथ आ सकता है।

Sharp Aquos S3 Android One

Image: SK Telecom


जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Sharp जल्द ही साउथ कोरिया की मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन Aquos S3 को लॉन्च कर सकता है। कंपनी इससे पहले ताइवान में इस डिवाइस को लॉन्च कर चुकी है। हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि जापान में कंपनी SK Telecom के माध्यम से डिवाइस उपलब्ध कराएगी।

Aquos S3 को साउथ कोरिया में अलग सॉफ्टवेयर के साथ पेश किया जाएगा। Reddit पर एक पोस्ट के अनुसार ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस डिवाइस को एंड्रॉइड वन के साथ पेश कर सकती है।

कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट के अनुसार Aquos S3 में 6-इंच फुल-स्क्रीन डिस्प्ले पैनल होगा जो कि 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। इसके साथ ही डिवाइस क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 630 SoC, 4जीबी रैम और 64जीबी इनटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा।

फोटोग्राफी के लिए डिवाइस में ड्यूल-कैमरा सेटअप बैक में मौजूद होगा। इसमें 12-मेगापिक्सल और 13-मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा सेंसर मौजूद होगा। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल सेंसर f/2.0 अपर्चर के साथ आएगा। साथ ही पावर बैकअप के लिए फोन में 3,200mAh की बैटरी क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट दिया गया है।

Aquos S3 में एंड्रॉइड 8.1 Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही Aquos S3 में फेस अनलॉक सपोर्ट भी दिया जाएगा। दूसरी ओर कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0, ड्यूल-बैंड वाई-फाई 802.11ac, जीपीएस/ ए-जीपीएस और GLONASS दिया गया है।

  • Published Date: June 18, 2018 11:08 AM IST