comscore
News

Google Pixel 3 से लेकर OnePlus 6T तक ये स्मार्टफोन होंगे अगले महीने लॉन्च

इस लिस्ट में Google, OnePlus, Huawei, Samsung, LG और Razer कंपनियों द्वारा लॉन्च किए जाने वाले स्मार्टफोन शामिल हैं।

Google-Pixel-3-XL-2

भारत में इस साल सितंबर को कई बड़े स्मर्टफोन्स को लॉन्च किया गया है। इस महीने एप्पल ने अपने तीन नए iPhone को भी लॉन्च किया है। वहीं अब अक्टूबर में कई Android फोन अपनी ओर ध्यान आकर्षित करेंगे। कई स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां अगले महीने अक्टूबर 2018 में अपने स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही हैं। इन प्रोडक्ट को अलग-अलग रेंज में पेश किया जाएगा। अगर आप नए एंड्रॉइड स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको सलाह देंगे कि एक महीने का इंतजार करें तो आपको एक अच्छा ऑप्शन मिल सकता है।

हमने अक्टूबर 2018 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की एक लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में Google, OnePlus, Huawei, Samsung, LG और Razer कंपनियों द्वारा लॉन्च किए जाने वाले स्मार्टफोन शामिल हैं।

LG V40 ThinQ – 4 अक्टूबर

एक नए स्मार्टफोन के ऑप्शन के बारे में सोचते हुए एलजी कभी भी लिस्ट में टॉप पर नहीं होता, लेकिन कंपनी के पास लॉयल फैन बेस है। एलजी वी-सीरीज एलजी फैन्स के बीच काफी पसंद किया गया है और अब LG V40 ThinQ को 4 अक्टूबर को लॉन्च करने के लिए कंपनी पूरी तरह से तैयार है।

इस डिवाइस को लेकर उम्मीद की जा रही है कि यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC, नॉच डिस्प्ले व ट्रिपल-कैमरा सेअटप के साथ आएगा। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि इसमें 3.5mm जैक और अच्छी इन-बिल्ट DAC होगी।

Google Pixel 3 series – 9 अक्टूबर

गूगल पिक्सल सीरीज ने दो साल पहले अपने पुराने Nexus लाइन-अप को बदल दिया था। अब कंपनी अपने थर्ड जनरेशन पिक्सल 3 सीरीज को पेश करने के लिए तैयार है। यह एंड्रॉइड 9.0 पाई, नॉच डिस्प्ले और पहले से हाई-रेटेड कैमरा के साथ आ सकता है।

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार Google Pixel 3 और Pixel 3 XL को पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी का Pixel 3 अफोर्डेबल डिवाइस हो सकता है। वहीं, Pixel 3 XL में बड़ी नॉच स्क्रीन होगी जो इसे टॉप-एंड फ्लैगशिप डिवाइस बनाएगी।

Razer Phone 2 – 10 अक्टूबर

Razer Phone के बाद अब कंपनी Razer Phone 2 को लॉन्च करने वाली है। अगले महीने 10 अक्टूबर को रेजर फोन 2 से पर्दा उठेगा। पिछले साल लॉन्च हुए रेजर फोन के अपग्रेड वर्जन का ऑफिशियल नाम क्या होगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है। कंपनी द्वारा भेजे गए इनवाइट में केवल “Flagship // Gaming” लिखा नजर आ रहा है।

रेजर ब्रांड के नए स्मार्टफोन के लॉन्च होने से ठीक एक दिन पहले 9 अक्टूबर को गूगल न्यूयॉर्क में आयोजित इवेंट के दौरान Google Pixel 3 Series को लॉन्च करेगी। Razer Phone 2 की कीमत से फिलहाल पर्दा नहीं उठा है। पिछले साल लॉन्च हुए Razer Phone की अमेरिका में शुरुआती कीमत 699 डॉलर (लगभग 50,800 रुपये) है।

Samsung  – 11 अक्टूबर

सैमसंग भी अपने नए गैलेक्सी हैंडसेट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार दिखाई दे रहा है। कंपनी ने एक ट्वीट कर नए स्मार्टफोन के लॉन्च तारीख का खुलासा किया है। फोन को 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। एक मीडिया इनवाइट में कंपनी ने 4एक्स फन की तस्वीर भी शेयर की है। इस इनवाइट के कैप्शन में कंपनी ने लिखा है, “लेट द फन बिगिन”। खबरों की मानें तो कंपनी चार कैमरों वाली स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Huawei Mate 20 और Mate 20 Pro –  16 अक्टूबर

यह हुवावे का पहला स्मार्टफोन होगा जो कि HiSilicon Kirin 980 SoC के साथ 16 अक्टूबर को दस्तक देगा। Huawei Mate 20 और Mate 20 Pro को लेकर कहा जा रहा है कि यह कंपनी के मोस्ट एडवांस्ड फोन होंगे जो हाई-एंड वेरिएंट और ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इन डिवाइस को भारत में लॉन्च कर सकती है। Huawei ने भारत में कुछ समय पहले Nova 3 और 3i को पेश किया था।

OnePlus 6T – 17 अक्टूबर

हमें फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि OnePlus 6T को किस दिन लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल OnePlus में ऑफिशियल तौर पर इस डिवाइस के लिए इनवाइट नहीं भेजा है। हालांकि, यह कंर्फम हो गया है कि अक्टूबर में ही OnePlus 6T को लॉन्च किया जाएगा। इसमें वॉटरड्रॉप नॉच और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो डिवाइस क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC, 8जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज के साथ एंड्रॉइड 9.0 Pie पर कार्य करेगा।

  • Published Date: September 18, 2018 2:25 PM IST
  • Updated Date: September 18, 2018 2:30 PM IST