comscore Sony 2018 में बेजल-लेस Xperia XZ प्रीमियम सीक्वल को करेगा लॉन्च | BGR India
News

Sony 2018 में बेजल-लेस Xperia XZ प्रीमियम सीक्वल को करेगा लॉन्च

2018 में सोनी अपनी लाइनअप में कुछ बदलाव करेगा, या ऐसा भी कह सकते हैं कि इस लाइनअप को पूरी तरह से एक बार फिर से डिजाईन किया जाएगा।

  • Published: November 30, 2017 10:00 AM IST
Sony Xperia XZ1 official photo

इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि सोनी ने स्मार्टफोन जगत में कुछ सबसे ख़राब दिखने वाले स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है। जहां आज हर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी बेजल-लेस डिजाईन की और भाग रही है, और जल्द से जल्द अपने स्मार्टफोन में इस फीचर को शामिल कर रही है, वहां सोनी अभी भी इस मामले में काफी पीछे है। हालाँकि इस चलन को अब सोनी बदलने पर विचार कर रहा है।

हालाँकि ऐसा सामने आ रहा है कि 2018 में सोनी अपनी लाइनअप में कुछ बदलाव करेगा, या ऐसा भी कह सकते हैं कि इस लाइनअप को पूरी तरह से एक बार फिर से डिजाईन किया जाएगा। इस तरह की जानकारी अभी कुछ हफ़्तों पहले ही सामने आई है। लेकिन इसके बावजूद भी ऐसा लग रहा है कि सोनी अभी भी टाइट डायरेक्शन में नहीं है। हालाँकि एक नै खबर एक बार फिर आ रही है, जो एक बार ऐसा ही कुछ कहती है जिसके बारे में हम लोग अभी चर्चा कर रहे थे यानी सपनी अपनी डिजाईन परंपरा में बदलाव करने वाला है।

एक स्क्रीनशॉट जो कि एक स्पीक्स शीट दिखा रही है, यह एक ऐसा स्मार्टफोन के स्पेक्स हैं जो अभी तक सोनी की ओर से पेश नहीं किया गया है। इस स्मार्टफोन को मॉडल नंबर H8541 से देखा गया है, इसे चीन में देखा गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि सोनी की ओर से यह ऐसा पहला स्मार्टफोन होने वाला है जो फ्लैगशिप होगा और 5.7-इंच की डिसप्ले के साथ पेश किया जाएगा, इस स्मार्टफोन को 4K रेजोल्यूशन और कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 की कोटिंग के साथ पेश किया जा सकता है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। शायद इसे आप बढ़ा भी सकते हैं, यानी स्मार्टफोन में एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया जा रहा है।

इसके अलावा ऐसा भी कहा जा सकता है कि स्मार्टफोन को Xperia XZ प्रीमियम में काफी बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे, यानी स्मार्टफोन पेश किया जाने वाला है वह इसके जैसे ही स्पेक्स के साथ पेश होगा। हालाँकि इस नए स्मार्टफोन में एक बड़ी स्क्रीन और बड़ी बैटरी यानी 3420mAh क्षमता की बैटरी होने वाली है। ऐसा कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.0 Oreo के साथ पेश किया जाएगा। इतना जरुर है कि हमें सोनी की ओर से एक ऐसा स्मार्टफोन देखने को मिलने वाला है जो एक नए डिजाईन के साथ पेश किया जाएगा। और अगर इन स्मार्टफोंस को जिन्हें नए डिजाईन के साथ पेश किया जाने वाला है तो आपको बता दें कि यह सोनी के फैंस के लिए एक बढ़िया खबर होगी।

  • Published Date: November 30, 2017 10:00 AM IST