comscore MWC 2017: सोनी ने पेश किए ये चार शानदार स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

MWC 2017: सोनी ने पेश किए ये चार शानदार स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

सोनी ने आज MWC 2017 में 4के एचडीआर डिसप्ले और एडवांस्ड कैमरा टेक्नोलॉजी के साथ Xperia XZ Premium को पेश किया है। इसी के साथ कंपनी ने तीन और स्मार्टफोन को पेश किया है।

sony-xperia-XA1-launched

भारत के साथ दुनिया के मोबाइल बाजार में सोनी अपनी खोई हुई साख वापस पाने के लिए कई जतन कर रही है। कंपनी ने स्मार्टफोन की मार्केट में बने रहने के लिए पिछले साल नए स्मार्टफोन पेश किए थे, जिसे ज्यादा पसंद नहीं किया गया। वहीं, आज सोनी ने MWC 2017 इवेंट में अपने नए चार स्मार्टफोन Sony Xperia XZ Premium, Xperia XZs, Xperia XA1 और Xperia XA1 Ultra को पेश किया है। सभी स्मार्टफोन एंडरॉयड नूगट पर कार्य करते हैं। वहीं, Xperia XZ Premium दुनिया का पहला 4K (3840×2160) पिक्सल HDR डिसप्ले वाला स्मार्टफोन है। Also Read - Sony का दावा, कुछ सालों में DSLR को पीछे छोड़ देगा स्मार्टफोन का कैमरा

Also Read - Sony Xperia Ace 3: सोनी ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानें पूरी डिटेल

इतना ही नहीं सोनी ने Xperia XZ Premium स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 835 चिपसेट के साथ पेश किया है। Xperia XZ Premium साल 2015 में सोनी द्वारा पेश किए गए Xperia Z5 Premium का अपग्रेडेड वर्जन कहा जा रहा है। कंपनी ने फिलहाल इनकी कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है। Also Read - Sony Bravia 32W830k भारत में लॉन्च, जानें कितनी है कीमत और स्पेसिफिकेशन

इसे भी देखें: नोकिया 3310 को नए अवतार में किया गया पेश; ये हैं इसके सबसे बढ़िया फीचर्स…

4K एचडीआर डिसप्ले के अलावा सोनी के स्मार्टफोन मोशन आई टेक्नोलॉजी से लैस हैं। कंपनी ने लॉन्च इवेंट में कहा कि Xperia XZ Premium दुनिया का पहला डिवाइस होगा जिसमें स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग का ऑपशन दिया जाएगा। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन 960 फ्रेम पर सेकेंड वीडियो कैप्चर करने में सक्षम है।

इसे भी देखें: हॉनर 6X स्मार्टफ़ोन एक बार फिर आज अमेज़न इंडिया पर ओपन सेल में उपलब्ध

सोनी Xperia XZ Premium की स्पेसिफिकेशन

अगर बात करें सोनी Xperia XZ Premium की स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 5.5-इंच का डिसप्ले दिया गया है। वहीं, यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 4के एचडीआर (2,160 x 3,840) हाई डायनामिक रेंज वाला डिसप्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसे क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 835 चिपसेट पर पेश किया गया है। इसमें 4जीबी रैम व 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, पावर बैकअप के लिए 3,230एमएएच की बैटरी दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें मोशन आई के साथ 19-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। यह स्मार्टफोन आईपी65 और आईपी68 सर्टिफाइड है, जो कि पानी व धूल अवरोधक होने का भरोसा दिलाता है

इसे भी देखें: इस साल पेश किए जाएंगे नोकिया स्मार्ट हेल्थ डिवाइस

कनेक्टिविटी ऑपशन के तौर पर इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ, वाईफाई के साथ स्टेंडर्ड फीचर सपोर्ट जैसे Gigabit-Class LTE दिया गया है। जिसके बाद डाउनलोड की स्पीड 1Gbps की होगी। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट चार्जिंग और डाटा ट्रांसफर के लिए दिया गया है। सोनी Xperia XZ Premium को Luminous Chrome और Deepsea Black कलर ऑपशन में पेश किया गया है।

सोनी Xperia XZs की स्पेसिफिकेशन

सोनी ने इसी के साथ एक और स्मार्टफोन Xperia XZs को पेश किया है। अगर बात करें इसकी स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 5.2-इंच का फुल एचडी स्क्रीन दी गई है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 820 प्रोसेसर पर आधारित है। इसमें 4जीबी रैम दी गई है। मोशन आई कैमरा तकनीक से लैस इस स्मार्टफोन में 2,900एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन आईस ब्लू, वार्म सिल्वर, और ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

सोनी Xperia XA1 और Xperia XA1 Ultra की स्पेसिफिकेशन

दोनों ही स्मार्टफोन टॉप और बॉटम डायमंड कट-लाइक फिनिश के साथ एल्मूनियम साइड इसे प्रीमियम लूक और फील देते हैं। Xperia XA1 and Xperia XA1 Ultra मिड रेंज में सोनी के बेहतरीन स्मार्टफोन साबित हो सकते हैं। दोनों में क्रमश: 5-इंच 720 पिक्सल डिसप्ले व 6-इंच फुल एचडी डिस्पेल, ऐज टू ऐज डिसप्ले है।

अगर बात करें प्रोसेसर की तो दोनों फोन्स में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर है। इसके साथ ही Xperia XA1 और XA1 Ultra में क्रमश: 3जीबी और 4जीबी रैम दी गई है। फोटोग्राफी की बात करें तो दोनों में 23-मेागपिक्सल रीयर कैमरा है और XA1 में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा व 2,300एमएएच की बैटरी है। वहीं, XA1 Ultra में 16-मेगापिक्सल कै फ्रंट कैमरा है। इसमें 2,700एमएएच की बैटरी दी गई है।

उपलब्धता

Xperia XA1 and XA1 Ultra को 2017 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, Xperia XZs अप्रैल में लॉन्च किए जाने की उम्मीद की जा रही है। वहीं, उपभोक्ताओं को Xperia XZ Premium के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 835 चिपसेट का उपयोग किया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 27, 2017 5:10 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:48 PM IST



new arrivals in india