comscore
News

सोनी ने अपने इस स्मार्टफोन के लिए रिलीज किया लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट

अपडेट का साइज 1जीबी है।

Sony-xperia-Xz1-BGR-watermarked

सोनी ने आखिरकार अपने स्मार्टफोन के लिए गूगल एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट देने की बात को कंफर्म कर दिया है। कंपनी का कहना है कि यह अपडेट आने वाले महीनों में कुछ स्मार्टफोन के लिए रोल-आउट किया जाएगा। आपको बता दें कि अगस्त में गूगल ने अपना लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन लॉन्च किया था। उसके बाद से कई स्मार्टफोन मेकर्स इस अपडेट को अपने-अपने स्मार्टफोन में रोल-आउट करने का वादा कर चुके हैं। इनमें से कई ब्रांड्स ने इस लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन को देना भी शुरू कर दिया है। इनमें गूगल, नोकिया और Esssential Phone शामिल हैं।

सोनी का Xpeira XZ3 पहले से ही इस लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन के साथ आता है। इसके अलावा फिलहाल सोनी का कोई भी स्मार्टफोन इस वर्जन के साथ नहीं आता। सोनी ने अभी तक इस अपडेट की घोषणा भी नहीं की थी, लेकिन अब कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि वह जल्द ही इस अपडेट को उनके स्मार्टफोन में देना शुरू कर देंगे।

PhoneArena के मुताबिक, ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि सोनी इस अपडेट को सबसे पहले अपने प्रीमियम स्मार्टफोन XZ2 प्रीमियम के लिए रोल-आउट कर सकता है। अब, कुछ नई रिपोर्ट इशारा कर रही हैं कि सोनी इस अपडेट को सबसे पहले Xperia XZ2 के लिए रोल-आउट कर सकता है। दरअसल इस बात का अंदाजा Xperia XZ2 स्मार्टफोन यूजर के द्वारा एक स्क्रीनशॉट के शेयर करने से लगाया जा रहा है।

अपडेट का साइज 1जीबी है और इसमें अक्टूबर सिक्योरिटी पैच शामिल है। चेंजलॉग में इसके अलाव कोई जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि सोनी ने आने वाले समय में Xperia XZ2 Premium, Xperia XZ2 Compact, Xperia XZ1, Xperia XZ1 Compact, Xperia XZ Premium, Xperia XA2 Plus, Xperia XA2, और Xperia XA2 Ultra के लिए इस अपडेट के रोल-आउट की घोषणा की है।

  • Published Date: October 12, 2018 4:29 PM IST