comscore भारत में लॉन्च हुआ Sony Xperia XZs स्मार्टफोन, 19MP कैमरा के साथ है 64GB इंटरनल मैमोरी | BGR India
News

भारत में लॉन्च हुआ Sony Xperia XZs स्मार्टफोन, 19MP कैमरा के साथ है 64GB इंटरनल मैमोरी

सोनी ने अपने नए स्मार्टफोन Xperia XZs को दुनिया के पहले मोशन आई कैमरा तकनीक के साथ भारतीय बाजार में पेश किया।

sony-xperia-xzs-main-image

सोनी ने अपने Xperia XZs स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी द्वारा आज आयोजित किए गए ऑफिशियल इवेंट में इस स्मार्टफोन को 49,990 रुपए की कीमत में पेश किया है। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले MWC 2017 में सोनी Xperia XZ Premium, Xperia XA1 और Xperia XA1 Ultra के साथ Xperia XZs को पेश किया था। Also Read - Sony कर रही है छह रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम

Also Read - AnTuTu पर  स्पॉट हुआ Sony Xperia XZ4 , फोन को लेकर हुए ये खुलासे

लॉन्च होने के बाद अगले दिन यानि 4 अप्रैल से 10 अप्रैल तक यह फोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध रहेगा। इसके बाद 11 अप्रैल को इस स्मार्टफोन को आइस ब्लू, ब्लैक और वार्म सिल्वप कलर वेरिएंट में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ 4,990 रुपए की कीमत का SRS-XB10 वायरलैस ब्लूटूथ स्पीकर फ्री में दिया जाएगा। इतना ही नहीं इस फोन के साथ उपभोक्ताओं को Sony LIV का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगा, जिसकी कीमत 349 रुपए है। Also Read - इन 15 स्मार्टफोन की कीमत में हुई 10 हजार रुपये तक की कटौती, खरीदने का है बेहतरीन मौका

इसे भी देखें: शाओमी Mi 6: नए लीक में सामने आये फ्रंट पैनल इन रंगों से हैं लैस

sony new xperia 1

सोनी Xperia XZs स्मार्टफोन, कंपनी के एक Xperia XZ स्मार्टफोन का ही एक छोटा वेरिएंट है। इस स्मार्टफोन की स्पेसफिकेशन और फीचर्स की जानकारी ऑफिशियली सामने आ चुकी है। इस फोन में 19-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा है जो सोनी के नए मोशन आई कैमरा सिस्टम के साथ आता है। इससे 5 गुना तेजी से इमेज स्कैनिंग और डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है। इस फोन में दुनिया का पहला मोशन आई कैमरा तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

इसे भी देखें: गूगल ने अपनी मैप मेकर सर्विस को किया बंद

सोनी के इस फोन में सुपर स्लो मोशन वीडियो प्लेबैक का भी विकल्प है जो कि बाजार में उपलब्ध दूसरे स्मार्टफोन की तुलना में चार गुना धीमे है। फोन में 1/3.06 इंच एक्समॉर आरएस सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। प्रीमियम लूप डिजाइन के साथ पेश किया गया यह स्मार्टफोन आईपी 65/68 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इस सर्टिफिकेट का मतलब है कि यह फोन डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस होगा।

इसे भी देखें: जानें रिलायंस जियो Summer Surprise आॅफर के बारे में सब-कुछ

sony new xperia

सोनी Xperia XZs की स्पेसिफिकेशन

अगर बात करें Xperia XZs स्मार्टफोन की तो इसमें 5.2-इंच का फुल एचडी ट्रिल्युमिनियस डिसप्ले दिया गया है। जिसका रेजोल्यूशन (1080×1920) पिक्सल होगा। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 510 जीपीयू है। यह स्मार्टफोन 4जीबी रैम के साथ 64जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। सिंगल सिम के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नॉगट पर कार्य करता है।

फोटोग्राफी की बात करें तो सोनी Xperia XZs स्मार्टफोन में 19-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। पावर बैकअप के लिए सोनी Xperia XZs में क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 2,900mAH की बैटरी दी गई है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर इसमें वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस + ग्लोनास, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी (यूएसबी 3.1) जैसे फीचर दिए गए हैं।

Read In English: Sony Xperia XZs with super slow-mo camera launched in India, priced at Rs 49,990: Specifications, features

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: April 3, 2017 4:14 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:53 PM IST



new arrivals in india