comscore
News

अब SwiftKey कीबोर्ड एेप से यूजर्स सीधा शेयर कर सकते हैं सर्च रिजल्ट, जानें कैसे

यह फीचर कीबोर्ड में पहले से मौजूद वेब सर्च फंगशनेलिटी का इस्तेमाल करता है।

swiftkey for android

Image Credit: SwiftKey


गूगल एंड्रॉइड की सबसे बड़ी खासियत इसका बेहद बड़ा एेप ईकोसिस्टम है। एंड्रॉइड मोबाइल अॉपरेटिंग सिस्टम में आपको जो भी एेप चाहिए आपको उस एेप के बड़ी संख्या में अॉप्शन मिल जाएंगे।
जब बात कीबोर्ड एेप्स की आती है तो गूगल के द्वारा दिए जाने वाला डीफॉल्ट कीबोर्ड एेप Gboard ज्यादातर लोगों का फेवरेट अॉप्शन होता है। हालांकि एेप स्टोर में इसके अलावा चुनने को थर्ड-पार्टी एेप्स के कई अॉप्शन मौजूद है। इनमें से एक पॉप्यूलर एेप Swiftkey है।

माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा डेवलप की गई यह कीबोर्ड एेप कई फीचर्स लेकर आती है। इसके सबसे बड़े फीचर्स में स्वाइप टाइपिंग और GIF इंटिग्रेशन भी है और अब इसकी लेटेस्ट अपडेट के बाद यह एेप और बेहतर हो गई है।

SwiftKey ने अब नई अपडेट के बाद अपनी कीबोर्ड एेप में एक नया फीचर जोड़ा है, जिससे आप किसी भी चीज को आसानी से और जल्द से जल्द वेब में सीधा शेयर कर सकते हैं। यह फीचर कीबोर्ड में पहले से मौजूद वेब सर्च फंगशनेलिटी का इस्तेमाल करता है। इस नए सर्च फंगशनेलिटी का इस्तेमाल कर यूजर्स वेब में कुछ भी सीधा सर्च कर सकते हैं और उस रिजल्ट को दूसरे दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। यूजर शेयर करने से पहले इस रिजल्ट को स्क्रीनशॉट कर सकते हैं और क्रॉप कर सकते हैं।

एेसा करने के लिए आप नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

– सबसे पहले कीबोर्ड के टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर मौजूद ‘+’ आइकॉन पर क्लिक कर टूलबार को ओपन करें और सर्च आइकॉन को चुनें।
– आप जैसे ही अपना पसंदिदा कंटेंट सर्च करेंगे SwiftKey आपको बिंग सर्च के जरिए आपको रिजल्ट दिखाएगा। अगर आप URL टाइप करेंगे तो कीबोर्ड एेप आपको सीधा उस वेबपेज पर ले जाएगी।
– अब आपको उस रिजल्ट के स्क्रीनशॉट को क्रॉप करना है और अब आप उस रिजल्ट को सीधा Send बटन के द्वारा शेयर कर सकते हैं।

  • Published Date: December 2, 2018 4:16 PM IST