comscore Tecno Spark Go Plus Review: एंट्री सेगमेंट का मजबूत दावेदार | BGR India hindi
News

Tecno Spark Go Plus Review: एंट्री सेगमेंट का मजबूत दावेदार

Tecno ने नए साल 2020 में मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Tecno Spark Go Plus को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को 6,299 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। Tecno Spark Go कंपनी की काफी सक्सेसफुल सीरीज है।

tecno-spark-go-plus-bgr-review-1

Tecno ने नए साल 2020 में मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Tecno Spark Go Plus को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को 6,299 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। Tecno Spark Go कंपनी की काफी सक्सेसफुल सीरीज है। पिछले साल कंपनी ने इस सीरीज को लॉन्च किया था और तभी से यह सीरीज मार्केट में लोगों को काफी पसंद आई है। इस साल भी कंपनी ने इसी सीरीज को आगे बढ़ते हुए 2020 में Tecno Spark Go Plus को लॉन्च कर दिया है। हमने इस स्मार्टफोन को इस्तेमाल किया है और हम आपको यहां इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दे रहे हैं।


Tecno Spark Go Plus: डिजाइन और डिस्प्ले

Tecno Spark Go Plus का डिजाइन इस सीरीज के दूसरे फोंस जैसा ही है। फोन को प्लास्टिक बॉडी से बनाया गया है। फ्रंट डिजाइन की बात करें तो इसमें 6..52 इंच की डिस्प्ले मिलती है। इसकी स्क्रीन का रिजॉल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल्स का है। फोन में वॉटरड्रॉप नॉच है। इस नॉच के ठीक ऊपर ईयरपीस है। फोन के चारों ओर बैजल भी दी गई है जिनमें से बॉटम बैजल थोड़ी मोटी है। फोन का ब्लू वेरिएंट बैक में यूनिक ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आता है। फोन के बैक में सिंगल कैमरा सेटअप है जो LED फ्लैश के साथ आता है।

इसके अलावा रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और स्पीकर बैक में है। फोन के बॉटम में माइक्रो यूएसबी स्लॉट, 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है। फोन के राइट में पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर की हैं। इसके अलावा टॉप और लेफ्ट एड बिल्कुल क्लीन हैं। फोन में रिमूवेबल बैक कवर है। फोन के बैक में दो नैनो सिम स्लॉट है। फोन की स्टोरेज को मैमोरी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। प्राइस पॉइंट को देखते हुए इसकी स्क्रीन क्वॉलिटी से हम संतुष्ट हैं।

Tecno Spark Go Plus: सॉफ्टवेयर और बैटरी

Tecno Spark Go Plus स्मार्टफोन Android पाई गो एडिशन पर ऑपरेट होता है। इसमें HiOS 5.5.2 स्किन है।  अब बात करते हैं Tecno Spark Go Plus के बैटरी की जो इस फोन की हाईलाइट है।

कंपनी ने इसमें 4000mAh बैटरी दी है। आप मॉडरेट यूज में इस स्मार्टफोन को एक दिन से ज्यादा चला सकते हैं। फोन की बैटरी को फुल चार्ज होने में डेढ़ घंटे से ज्यादा समय लगता है। नॉर्मल यूसेज के दौरान आप फोन की बैटरी को एक दिन से ज्यादा चला सकते हैं।

Tecno Spark Go Plus: कैमरा

फोटोग्राफी की बात करें तो टेक्नो ने इस स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में सिंगल कैमरा दिया है। Tecno Spark Go Plus के रियर में सिंगल 8मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जो ड्यूल फ्लैश के साथ आता है। इसके साथ ही कैमरा ऐप में आपको कुछ प्री-इंस्टॉल्ड फिल्टर्स भी दिए हैं।दिन के उजाले में खींची गई फोटो काफी सारी डिटेल्स के साथ आती हैं।

तस्वीरों में कलर अच्छे कॉन्ट्रास्ट और बैलेंस के साथ आते हैं। लेकिन कम लाइट में खींची गई फोटो में नॉइज साफ तौर पर देखा जा सकता है। वहीं फ्रंट में कंपनी ने 8मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जो फ्लैश के साथ आता है। सेल्फी कैमरा भी डे लाइट में अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें क्लिक करता है लेकिन लो-लाइट में फोटोज में नॉइस के साथ क्वालिटी खराब लगती है।

Tecno Spark Go Plus: वर्डिक्ट

Tecno Spark Go Plus प्राइस पॉइंट के हिसाब से ठीक-ठाक है। कंपनी ने इसे 6,299 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। हालांकि अगर आप अपने बजट को 1,000 रुपये और बढ़ा सकते हैं तो आप Infinix Hot 8 Pro और Xiaomi Redmi 8A को खरीद सकते हैं। लेकिन अगर आपका बजट 6,500 रुपये ही है तो आप इसे खरीद सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 8, 2020 9:52 AM IST