comscore
News

ये है सैमसंग का पहला स्मार्टफोन जो SAMSUNG ने नहीं है बनाया

अगर Galaxy A6s ने चीन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो सैमसंग के ODM फोन की रणनीति को झटका लग सकता है।

samsung a6s

सैमसंग ने आज चीन में गैलेक्सी A सीरीज के दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने Galaxy A6s  और Galaxy A9s फोन लॉन्च किये हैं। Galaxy A9s फोन चाइनीज मार्केट के लिए Galaxy A9  का ही रिनेम्ड है। इस फोन के बैक में चार कैमरा दिये गए हैं। Galaxy A6s स्मार्टफोन सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है जो कि ODM  फोन है। इस फोन को किसी दूसरी कंपनी ने बनाया है। यानी यह फोन किसी दूसरी कंपनी के द्वापा प्रोड्यूस हुआ है। कोरियन हेराल्ड के मुताबिक, सैमसंग की अपने मिड से लॉ-एंड रेंज के गैलेक्सी स्मार्टफोन के आउटसोर्स प्रोडक्शन के लिए चीन की डिजाइन विनिर्माण कंपनी Wingtech से बातचीत हो चुकी है।

बता दें कि Wingtech ही शाओमी के फोन्स को प्रोड्यूस करता है।  Galaxy A6s  स्मार्टफोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन के फ्रंट में  भी 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Galaxy A6s फोन में 6 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट दी गई है।


य़ह फोन 6 जीबी रैम व 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गयाहै। इसके अलावा इस फोन का  6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी पेश किया गया है। चीन में लॉन्च हुए इस फोन की कीमत CNY 1,800 (करीब 19,046 रुपए ) है। यह फोन सिर्फ चीन में ही उपलब्ध होगा। इन दो फोन को सैमसंग की चीन और भारत में अपने सेल्स रणनीति को बढ़ाने के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि सैमसंग को भारत में चाइनीज ब्रांड हुवावे और शाओमी से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल रही है। ऐसे में अगर Galaxy A6s ने चीन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो सैमसंग के ODM फोन की रणनीति को झटका लग सकता है।

 

You Might be Interested

Samsung Galaxy A6s
Android 8.0 Oreo
Qualcomm Snapdragon 660 SoC
Dual - 12MP + 5MP
  • Published Date: October 25, 2018 1:44 PM IST
  • Updated Date: October 25, 2018 1:45 PM IST