comscore TikTok एप बनाने वाली कंपनी ByteDance जल्द लॉन्च करेगी स्मार्टफोन | BGR India
News

TikTok एप बनाने वाली कंपनी ByteDance जल्द लॉन्च करेगी स्मार्टफोन

ByteDance कंपनी के स्मार्टफोन में न्यूज एग्रीगेटर एप Jinri Toutiao, वीडियो शेयरिंग एप TikToK इंस्टॉल रहेंगी। स्मार्टफोन मार्केट में ByteDance के इस अपकमिंग स्मार्टफोन को होम मार्केट स्मार्टफोन ब्रांड जैसे Xiaomi, Oppo, Vivo जैसी कंपनी से लोहा लेना होगा।

Tiktok

चाइनीज वीडियो एप TikTok की पैरेंट कंपनी ByteDance अपना स्मार्टफोन बनाने पर काम कर रही है। फाइनेंशियल टाइम्स ने ByteDance कंपनी के दो सूत्रों के हवाले से बताया है कि कंपनी जल्द अपना स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है जिसमें कंपनी के कई सारे एप पहले से इंस्टॉल होंगे। ByteDance कंपनी के स्मार्टफोन में न्यूज एग्रीगेटर एप Jinri Toutiao, वीडियो शेयरिंग एप TikToK इंस्टॉल रहेंगी। इसके साथ ही इस रिपोर्ट में दावा किया है कि कंपनी इस स्मार्टफोन में म्यूजिंक स्ट्रिमिंग सर्विसेस वाली एप होगी यानी कंपनी म्यूजिक लवर्स को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। स्मार्टफोन मार्केट में ByteDance के इस अपकमिंग स्मार्टफोन को होम मार्केट स्मार्टफोन ब्रांड जैसे Xiaomi, Oppo, Vivo जैसी कंपनी से लोहा लेना होगा।

फाइनेंशियल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि ByteDance के CEO झांग वाइमिंग काफी लंबे समय से स्मार्टफोन बनाने पर विचार कर रहे थे जिसमें कंपनी की सभी एप प्रीलोडेड हों। पिछले साल रिपोर्ट आई थी कि कंपनी ने इसके लिए एक चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Smartisan के साथ पार्टनशिप भी की थी। Smartisan ने इसके लिए कुछ कर्मचारियों की भर्ती भी की थी।

ऐसे में उम्मीद हैं कि जल्द ही हमें ByteDance का स्मार्टफोन देखने को मिल सकता है। हालांकि ByteDance के अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई हैं। हालांकि ऐसी अटकलें जरूर हैं कि ByteDance का अपकमिंग स्मार्टफोन बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन होगा।

जैसा की पहले ही बता चुके हैं कि कंपनी म्यूजिक लवर्स और TikTok के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। बता दें कि TikTok एप्पल के एप स्टोर और गूगल के प्ले स्टोर दोनों में काफी लोकप्रिय स्मार्टफोन है। बीते दिनों सेंसर टावर ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि इस साल के मार्च महीने तक TikTok एप को 3.3 करोड़ बार डाउनलोड किया गया। Google Play Store में TikTok एप को 88.2 मिलियन यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 28, 2019 3:27 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers