comscore
News

Asus ZenFone 6 स्मार्टफोन 48MP कैमरा, 5,000mAh की बैटरी और Snapdragon 855 SoC के साथ होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

Asus का नया अपकमिंग स्मार्टफोन Asus ZenFone 6 आगामी 16 मई को लॉन्च होना। ZenFone 6 के लॉन्च से पहले कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कई खूबियों को सोशल मीडिया साइट पर टीज किया है।

ZenFone 6

Image: Twitter


Asus ने अपने नए अपकमिंग स्मार्टफोन Asus ZenFone 6 का नया टीजर जारी किया है। जिससे इस स्मार्टफोन के कुछ की-फीचर सामने आए हैं।  Asus के नए स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48-मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा सेंसर 13-मेगापिक्सल का है। Asus ZenFone 6 स्मार्टफोन में 5,000mAh की पावरफुल बैटरी होगी। Asus 16 मई को स्पेन में आयोजित इवेंट में अपने नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाएगा।

Asus ने स्मार्टफोन को सोशल मीडिया साइट Twitter पर टीज करते हुए बता चुका है कि Asus ZenFone 6 में Qualcomm का टॉप Snapdragon 855 SoC से लैस होगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को टीज करते हुए ये कंफर्म किया है कि Asus ZenFone 6 में 3.5mm के ऑडियो जैक के साथ ट्रिपल स्लॉट (सिम कार्ड + सिम कार्ड + माइक्रोएसडी कार्ड), नोटिफिकेशन लाइट, और स्मार्ट- की (Smart Key) इस फोन में होंगी। फिलहाल अभी ये सामने नहीं आ पाया है कि इस फोन में दी गई स्मार्ट-की (Smart Key)  कैसे काम करेगी। हो सकता है ये गूगल असिसटेंट के लिए दी गई हो।

Asus ने अपने स्मार्टफोन को टीज करते हुए OnePlus को निशाना बनाते हुए कहा है कि अपकमिंग OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन बिना 3.5mm ऑडियो जैक, नोटिफिकेशन लाइट और स्टोरेज के लिए कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है। OnePlus ने अपने स्मार्टफोन में कभी भी microSD स्लॉट नहीं दिया है, वहीं कंपनी ने अपने OnePlus 6T स्मार्टफोन से 3.5mm का ऑडियो जैक और नोटिफिकेशन लाइट देनी बंद कर दी है। कंपनी अपने इसी डिजाइन के साथ अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में भी जारी रखेगी। OnePlus के नए स्मार्टफोन Asus ZenFone 6 के लॉन्च से ठीक दो दिन पहले लॉन्च होने हैं।

Asus के अपकमिंग स्मार्टफोन की पूरी स्पेसिफिकेशंस फिलहाल सामने नहीं आ पाई है। रूमर्स की माने तो Asus ZenFone 6 में फुल-HD+ (1080×2340 पिक्सल) स्क्रीन होगी जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 होगा। ये स्मार्टफोन 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। डिजाइन की बात की जाए तो इसमें नॉच लैस फुल स्क्रीन दी जा सकती है।

  • Published Date: May 10, 2019 10:08 AM IST