comscore
News

Motorola के 2018 में आने वाले स्मार्टफोंस के बारे में सामने आई नई जानकारी

2018 में आने वाले Motorola स्मार्टफोंस के कुछ मुख्य फीचर्स लीक हुए हैं।

  • Published: February 19, 2018 9:28 AM IST
motorola-logo-getty

ऐसा माना जा रहा है कि Lenovo Motorola इस साल अपनी Moto E5 सीरीज, Moto G6 सीरीज, Moto X5 और Moto Z3 सीरीज के स्मार्टफोंस को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा एक मशहूर लीक्स्टर @HeyAndri का कहना है कि कंपनी इस साल अपने महज इन स्मार्टफोंस को ही लॉन्च करेगी। इसके अलावा इन्होंने इन स्मार्टफोंस के बारे में बहुत सी जानकारी भी प्रदान की है।

अगर हम चर्चा करें और इस लीक को सही मानें तो आपक बता दें कि कंपनी अपनी Moto E सीरीज में Moto E5 Plus और Moto E5 Play स्मार्टफोंस को लॉन्च करने वाली है, इन स्मार्टफोंस को बेसिक स्पेक्स और एक बड़ी बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इसके अलावा अगर हम Moto G6 सीरीज पर नजर डालें तो आपको यह भी बता दें कि इस सीरीज में दो साल पुराने फ्लैगशिप स्पेक्स को शामिल किया जा सकता है। वहीँ अगर Moto X5 स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इस स्मार्टफोन को एक हाई-एंड फ्लैगशिप फोन की तरह ही लॉन्च किया जाने वाला है। आगामी Moto Z सीरीज में कंपनी ऐसे स्मार्टफोंस को लॉन्च कर सकती है, जो ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च की जा सकती है। इसके अलावा मोटो Mods का सपोर्ट तो इस सीरीज में मौजुक है ही, वहीँ इस सीरीज में स्मार्टफोंस को फ्लैगशिप स्पेक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

अगर हम पिछली कुछ रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो Moto E5 में मीडिया टेक का एक प्रोसेसर होने वाला है, इसके अलावा इसमें एक 5-इंच की स्क्रीन भी होगी। Moto G6 और Moto G6 Plus स्मार्टफोंस में स्नेपड्रैगन 630 और 450 चिपसेट क्रमश: होने की संभावना है। इसके अलावा आपको बता दें कि इन दोनों ही फोंस को एक 5.93-इंच की FHD+ रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले से लैस करके लॉन्च किया जा सकता है। अगर Moto G6 Play स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इसके आपको स्नेपड्रैगन 430 चिपसेट के साथ एक 5.7-इंच की HD डिस्प्ले हो सकती है।

अभी Moto X5 स्मार्टफोन को लेकर कुछ ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। हालाँकि इतना जरुर है कि इस स्मार्टफोन को iPhone X की तरह ही नौच डिजाईन हो सकता है। इसके अलावा इसमें क्वाड-कैमरा भी हो सकते हैं। ऐसा भी सामने आ रहा है कि Moto Z सीरीज के आगामी फोंस के रूप कंपनी अपमे Moto Z3 और Moto Z3 Play स्मार्टफोंस को लॉन्च करेगी। इन दोनों ही स्मार्टफोंस को स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट, 6-इंच की 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले से लैस हो सकते हैं। इसके अलावा इन्हें Moto Mods का सपोर्ट भी दिया जाने वाला है।

  • Published Date: February 19, 2018 9:28 AM IST