comscore
News

OnePlus 7 से 17 अप्रैल को उठेगा पर्दा, कंपनी के CEO ने ट्वीट कर दी जानकारी

माना जा रहा है कि OnePlus 7 को कंपनी अगले महीने 14 मई को लॉन्च कर सकती है।

oneplus-7-colors-leak-tigermobiles-t3

Image: Tiger Mobiles (via T3)


प्रीमियम एंड्रॉइड स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OnePlus अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन से जल्द रू-ब-रू करवा सकती है। OnePlus के फाउंडर और सीईओ Pete Lau ने एक ट्वीट कर बताया कि उनकी कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में बहुत जल्द जानकारी सामने आएगी। हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में ये नहीं कहा कि वे इस बुधवार यानी 17 अप्रैल को OnePlus कंपनी के नई डिवाइस के बारे में कुछ जानकारी देंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में इसे ‘नई डिवाइस’ कहा है, यानी ये कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus  7 भी हो सकता है। माना जा रहा है कि उनका इशारा कंपनी के अपकमिंग 5G स्मार्टफोन की ओर था, वहीं अटकलें ये भी हैं कि कंपनी OnePlus 7 को 5G वर्जन के साथ भी लॉन्च कर सकती है।

OnePlus शुरुआत से ही हर साल मई और जून महीने में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करती है। अब तक लीक हुई जानकारी के मुताबिक कंपनी Oneplus 7 को अगले महीने 14 मई को लॉन्च कर सकती है। लॉन्च से पहले इस OnePlus 7 की कई मेजर स्पेसिफिकेशंस लीक हो चुकी हैं।

लीक हुी जानकारियों के मुताबिक, OnePlus 7 में कंपनी ट्रिपल कैमरा सेटअप (12MP + 20MP और 3D टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) सेंसर) दे सकती है। इसके साथ ही इस फ्रंट कैमरा पॉप अप के साथ आयेगा जिसमें 16MP का सेंसर होगा। ये स्मार्टफोन विथआउट नॉच-पंचहोल के साथ 6.5-इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है। जिसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 95 परसेंट है। ये स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855 SoC के साथ आता है जिसमें 6GB रैम और 4,150mAh की बैटरी दी गई है।

कंपनी फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दे सकती है। लीक के मुताबिक, OnePlus 7 तीन ग्रेडिएंट कलर ऑप्शन ब्लैक पर्पल, ब्लैक येल्लो, स्यान ग्रे में आ सकता है।  लेटेस्ट रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपकमिंग OnePlus 7 में 3.5mm हैडफोन पोर्ट को वापस लाने वाली है। CNMO के मुताबिक, स्मार्टफोन का नया केस रेंडर ऑनलाइन देखा गया है, जिसमें केस के टॉप और बॉटम पैनल में दो होल देखने को मिले हैं। हम यह मान सकते हैं कि इनमें से एक होल 3.5mm हैडफोन पोर्ट के लिए हो सकता है।

यह होल स्पीकर ग्रिल और USB Type-C चार्जिंग पोर्ट के कटआउट के बीच में है। इस बात में कोई शक नहीं है कि कंपनी जानती है कि Oneplus 6T से 3.5mm पोर्ट को हटाने के लिए कंपनी को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। ऐसा हो सकता है कि कंपनी इस बार अपने फैन्स को निराश होने का मौका ना दे।

  • Published Date: April 16, 2019 9:16 AM IST