comscore
News

वीवो के सब-ब्रांड iQOO का पहला स्मार्टफोन 1 मार्च को होगा लॉन्च!

iQOO ने बुधवार को टीजर जारी कर ये जानकारी दी है।

iqoo-smartphone-teaser

Image Credit: Weibo


चाइनीज फोन मेकर कंपनी Vivo का सबब्रांड iQOO अपने पहले स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बुधवार को चाइनीज सोशल मीडिया साइट Weibo पर टीजर जारी कर कंपनी ने बताया कि वह अपने पहले स्मार्टफोन को एक मार्च को लॉन्च करेगी। कंपनी की ओर से इस फोन के जारी टीजर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह फोन एक गेमिंग फोन होगा। हालांकि कंपनी ने इस फोन की स्पेसिफिकेशन को लेकर कई टीजर रिलीज कर चुकी है, लेकिन कंपनी ने अब तक इस स्मार्टफोन के नाम से पर्दा नहीं उठाया है।
जैसा की वीवो का दावा है कि वह अपने सबब्रांड iQOO के तहत केवल एडवांस फीचर्स वाले प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी की ओर से जारी किए टीजर के मुताबिक, iQOO के पहला स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855 SoC प्रोसेसर के साथ आता है जिसमें 12 GB रैम और 256GB स्टोरेज होगी। इसके साथ ही यह फोन 44W फास्ट चार्चिंग को भी स्पोर्ट करेगा। टीजर के मुताबिक इस फोन में 4000mAh की बैटरी होगी। कंपनी का पहला फोन USB Type-C और Super HDR से लैस होगा।

Image Credit: Weibo

Moto X4

स्मार्टफोन के टच एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए इस फोन में 4D Shock फीचर दिया गया है। इस फोन में कंपनी ने इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर दिया है जो कि वीवो का 6th जनरेशन सेंसर है जो काफी वाइड है। फोन की लीक हुई कुछ तस्वीरों से से मालूम चलता है कि इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप है।

कंपनी अपना पहला स्मार्टफोन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 के ठीक एक दिन बाद यानी 1 मार्च को लॉन्च कर रही है। इससे पहले Vivo 20 फरवरी को V15 Pro इंडिया में लॉन्च कर रही है। मिड-रेंज के इस स्मार्टफोन पॉप-अप सेल्फी कैमरा और ट्रिपल कैमरा सेटअप है। अब तक की जानकारी के मुताबिक इस फोन की कीमत 29,990 रुपये हो सकती है।

  • Published Date: February 20, 2019 1:36 PM IST