comscore
News

वीवो अपने सेपरेट ब्रांड ‘iQOO’ के तहत जल्द लॉन्च करेगा स्मार्टफोन!

शाओमी ने हाल में रेडमी ब्रांड को भी सेपरेट कर दिया है, और इसके तहत कंपनी पहला स्मार्टफोन भी पेश कर चुकी है।    

  • Published: February 12, 2019 10:34 AM IST
vivo-iqoo-sub-brand

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज कंपनियों का दबदबा है। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियां धीरे-धीरे अपने नए सब ब्रांड को पेश कर रही हैं और उन्हें इस स्ट्रैटजी का फायदा भी मिल रहा है। उदाहरण के तौर पर हुवावे ने अपने सब ब्रांड के तौर पर ऑनर को पेश किया था और इससे कंपनी को फायदा भी मिला है।

कई मार्केट्स में ऑनर ब्रांड के स्मार्टफोन हुवावे से ज्यादा बिक रहे हैं। ओप्पो ने भी हाल में रियलमी को सेपरेट ब्रांड के तौर पर लॉन्च किया था, जिसका उसे फायदा मिला है। भारतीय मार्केट में रियलमी ने अच्छी खासा मार्केट शेयर हासिल कर लिया है।

अब mysmartprice के मुताबिक एक अन्य चाइनीज कंपनी अपना सब ब्रांड पेश कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक चाइनीज कंपनी वीवो जल्द ही अपने सेपरेट ब्रांड के तौर पर IQOO को पेश कर सकती है। इससे पहले शाओमी ने भी अपने सब ब्रांड के तौर पर POCO को लॉन्च किया था। शाओमी ने हाल में रेडमी ब्रांड को भी सेपरेट कर दिया है, और इसके तहत कंपनी पहला स्मार्टफोन भी पेश कर चुकी है।

चाइनीज माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक नए अकाउंट देखे जाने के बाद संकेत मिला है कि वीवो जल्द ही अपना नया सेपरेट ब्रांड लॉन्च कर सकती है। इस इनीशियल पोस्ट में ‘Hello, this is IQOO’ लिखा हुआ है। इसके अलावा दूसरी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। अब वीवो के ऑफिशियल हैंडल से भी इस बारे में पुष्टि भी हो गई है कि IQOO उसका ही सब ब्रांड है।

  • Published Date: February 12, 2019 10:34 AM IST