comscore
News

Vivo Z3x स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें इस स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स

Vivo Z3x स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा (16+2 मेगापिक्सल) सेटअप दिया है।

Vivo Z3x launch main

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Vivo अपने पोर्टफोलियो में एक के बाद एक नए स्मार्टफोन जोड़ने के लिए जाना जाता है। कंपनी का नया स्मार्टफोन कुछ दिनों पहले TENAA में लिस्ट किया गया था। कंपनी ने अब इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को Vivo Z3x नाम से लॉन्च किया है जो कि कंपनी द्वारा पहले लॉन्च किए गए Vivo Z1 का अपग्रेड मॉडल है। ये स्मार्टफोन कुछ-कुछ Vivo V9 की तरह दिखाई देता है लेकिन ये स्मार्टफोन Vivo के Z-series का लेटेस्ट स्मार्टफोन है। आइए जानते हैं Vivo  के इस लेस्टेस्ट स्मार्टफोन में क्या-क्या खूबियां हैं।

Vivo Z3x: स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Vivo के लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo Z3x के स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 6.26-इंच LCD डिस्प्ले दी गई है जो वाइड नॉच के साथ आता है।कंपनी ने इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 660 SoC से लैस किया है जो कि 4 जीबी रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। ये स्मार्टफोन aurora, red और black तीन कलर ऑप्शन के साथ आता है। ये स्मार्टफोन करीब 8mm मोटा और इसका वजन करीब 150 ग्राम है। ये स्मार्टफोन केवल एक स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है।

Vivo ने अपने लेटेस्ट Z3x स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने Vivo Z3x में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। ये स्मार्टफोन Funtouch OS पर रन करता है जो कि Android Pie पर बेस्ट है। ये स्मार्टफोन गेम सेंट्रिक फीचर जैसे Game Turbo और System Turbo को सपोर्ट करता है जोकि इस फोन की परफॉरमेंस को बूस्ट करते हैं।

तीन कलर ऑप्शन के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ-साथ फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कंपनी ने लेटेस्ट Vivo Z3x की कीमत 1,198 RMB तय की है जो कि भारतीय कैरेंसी के हिसाब से करीब 12,400 रुपये है। फिलहाल ये स्मार्टफोन चीन में लॉन्च किया गया है। चीन में Vivo Z3x की प्री-ऑर्डर एक मई से शुरू होगी और फोन की बिक्री अगले हफ्ते से  शुरू होगी। बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही कंपनी ने चीन में Vivo S1 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था।

  • Published Date: April 30, 2019 12:26 PM IST