comscore Vodafone ने प्रीपेड प्लान एक्सपायर होने के बाद इनकमिंग वैलिडिटी को 7 दिन किया
News

Vodafone ने प्रीपेड प्लान एक्सपायर होने के बाद इनकमिंग कॉल वैलिडिटी को घटाकर 7 दिन किया

टेलीकॉम सेक्टर में लगातार कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है, जिसके चलते कंपनी आए दिन अपने प्लानों में बदलाव कर रही है। जुलाई में Airtel और BSNL ने अपने प्रीपेड प्लान की इनकमिंग कॉल वैलिडिटी को घटाकर 7 दिन कर दिया था। अब BSNL और Airtel ने भी इसी स्ट्रैटजी पर आगे बढ़ते हुए इनकमिंग कॉल वैलिडिटी को 15 दिनों से घटाकर 7 दिन कर दिया है।

  • Published: September 24, 2019 2:03 PM IST
Vodafone

टेलीकॉम सेक्टर में लगातार कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है, जिसके चलते कंपनी आए दिन अपने प्लानों में बदलाव कर रही है। जुलाई में Airtel और BSNL ने अपने प्रीपेड प्लान की इनकमिंग कॉल वैलिडिटी को घटाकर 7 दिन कर दिया था। अब BSNL और Airtel की स्ट्रैटजी पर आगे बढ़ते हुए  Vodafone ने भी इनकमिंग कॉल वैलिडिटी को 15 दिनों से घटाकर 7 दिन कर दिया है। हम आपको यहां इसी से संबंधित जानकारी दे रहे हैं।

Incoming validity of Vodafone prepaid plans

पिछले साल टेलीकॉम ऑपरेटर ने लाइफटाइम फ्री इनकमिंग वैलिडिटी को छोड़कर मिनिमम प्रीपेड रिचार्ज प्लान को पेश कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने 24 रुपये का बेसिक प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था, जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। हालांकि इस प्लान में आपको कोई टॉक टाइम और डाटा नहीं मिलता है। 28 दिनों के बाद अगर आप रिचार्ज नहीं करवाते हैं तो इनकमिंग कॉल अगले सात (via DreamDTH) दिनों तक की वैलिड रहेंगी। इस दौरान आप आउटगोइंग कॉल नहीं कर पाएंगे। लेकिन 7 दिनों के बाद आपको फोन में इनकमिंग कॉल भी नहीं मिलेगी।

Vodafone prepaid plans with talk time

अगर आप प्रीपेड प्लान टॉक टाइम और डाटा के लिए देख रहे हैं तो आप मिनिमम प्रीपेड रिचार्ज प्लान करवा सकते हैं। वोडाफोन का एक ऐसा ही प्लान 35 रुपये का है, जो 26.66 रुपये का टॉकटाइम दे रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसमें आपको 100MB 3G / 4G data भी मिल रहा है। आउटगोइंग कॉल्स इसमें बेस टैरिफ के हिसाब से चार्ज होंगी।  इसमें एक प्लान 39 रुपये का भी है जिसमें 30 रुपये का टॉकटाइम भी मिल रहा है।

इसके अलावा एक प्लान 45 रुपये का है जिसमें 45 रुपये का टॉकटाइम मिल रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसमें आउटगोइंग कॉल्स के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड चार्ज लगेगा। वहीं 65 रुपये के प्रीपेड प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इसमें आपको 200MB डाटा के साथ 55 रुपये का टॉकटाइम मिल रहा है। आउटगोइंग कॉल्स के लिए 60 पैसे प्रति मिनट चार्ज लगेगा।

  • Published Date: September 24, 2019 2:03 PM IST